शादी की मंशा से चंडीगढ़ से स्कूली छात्रा को भगा नेपाल बॉर्डर पहुंचा साढ़े 17 साल का युवक, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

सेक्टर-37 स्थित गवर्नमेंट हाई स्कूल की छात्रा को भगाने वाले आरोपित नाबालिग को पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से काबू किया है। पुलिस ने छात्रा का मेडिकल करवाने के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत उसे घरवालों के हवाले कर दिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:19 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:19 AM (IST)
शादी की मंशा से चंडीगढ़ से स्कूली छात्रा को भगा नेपाल बॉर्डर पहुंचा साढ़े 17 साल का युवक, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे
ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने नाबालिग युवक को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ से नाबालिग लड़की को भगाकर उसे साथ ले जाने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपित युवक भी नाबालिग है और उसकी उम्र महज साढ़े 17 साल है। दोनों लड़का लड़की पहले से ही दोस्त हैं। युवक स्कूली छात्रा से शादी करना चाहता था, इसलिए उसे भगाकर नेपाल जा रहा था, लेकिन इससे पहले कि वह नेपाल पहुंच जाते, दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दरअसल नाबालिग युवक मूल रूप से नेपाल का है और इन दिनों वह परिवार के साथ मोहाली के खरड़ में रहता है।

सेक्टर-37 स्थित गवर्नमेंट हाई स्कूल की छात्रा को भगाने वाले आरोपित नाबालिग को पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से काबू किया है। पुलिस ने छात्रा का मेडिकल करवाने के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत उसे घरवालों के हवाले कर दिया है। सेक्टर 39 थाना पुलिस ने आरोपित नेपाली मूल के नाबालिग के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था, उसे ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने बाल सुधार गृह भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार आरोपित लड़की को स्कूल के बाहर भगाकर चंडीगढ़ बस स्टैंड से सीधा पानीपत पहुंचा। वहां से दोनों नेपाल के बॉर्डर पर पहुंच गए। दोनों के पास किसी तरह की कानूनी अनुमति नहीं होने के कारण उन्होंने  बॉर्डर पर ही रोक लिया गया। पूछताछ करने पर दोनों ने अपनी पूरी कहानी बताई। इसके बाद नेपाल बॉर्डर पर तैनात पुलिस ने दोनों की सूचना चंडीगढ़ पुलिस को दी। सूचना पाकर सेक्टर-39 थाना प्रभारी ने टीम सहित पहुंचे और दोनों को काबू कर लिया। दोनों को पुलिस चंडीगढ़ लेकर आई। हालांकि नाबालिग लड़की के पिता ने पुलिस को बेटी के अपहरण की शिकायत दी थी और लड़की के दोस्त नेपाली मूल के दोस्त पर ही संदेह जताया था।

10 सितंबर को छात्रा स्कूल आई थी। दोपहर छुट्टी के बाद उसे घर ले जाने आए पिता को बेटी गायब मिली। काफी ढूंढने के बाद जब लड़की का कोई अतापता नहीं चला तो उसने पुलिस को शिकायत दी। पिता ने बताया कि उन्हें नेपाली मूल के एक लड़के जिसका नाम राज है उस पर बेटी का अपहरण करने का शक है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करने के बाद लड़की की तलाश शुरू कर दी थी।

chat bot
आपका साथी