मोहाली में दो बार घर से भागी नाबालिग, कहा- पिता करता है जबरदस्ती, मां को बताया तो मारा पीटा

मोहाली की जीरकपुर पुलिस के सामने एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी रिश्तों को शर्मशार कर दिया है। घर से दो बार भागने वाली नाबालिग ने आपबीती सुनाई जिससे हर कोई हैरान परेशान हो जाएगा। पुलिस ने मामले में मां बाप के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 01:57 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 01:57 PM (IST)
मोहाली में दो बार घर से भागी नाबालिग, कहा- पिता करता है जबरदस्ती, मां को बताया तो मारा पीटा
पिता की गंदी हरकतों की वजह से नाबालिग दो बार घर से भागी।

जागरण संवाददाता, जीरकपुर/मोहाली। मोहाली की जीरकपुर पुलिस के सामने एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी रिश्तों को शर्मशार कर दिया है। घर से दो बार भागने वाली नाबालिग ने आपबीती सुनाई, जिससे हर कोई हैरान परेशान हो जाएगा। पीड़िता ने घर से दो बार भागने की वजह का खुलासा करते हुए बताया कि उसका पिता उसपर गंदी नजर रखता है। इतना ही नहीं जब वह घर पर अकेली होती थी या वह रात में सोई होती थी तो उसका पिता उसके साथ जबरदस्ती करता था।

पिता की इन गंदी हरकतों से तंग होकर उसने घर छोड़ने का फैसला किया। लेकिन दोनों बार पुलिस उसे ढूंढकर घर ले आई। इसके बाद भी पिता अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। नाबालिग ने पिता की दंरिंदगी की सारी बातें मां को बताई, लेकिन मां ने उल्टा उसे ही मारा पीटा। इतना ही नहीं उसकी मां ने पुलिस को शिकायत देने के बजाय पीड़िता को अपना मुंह बंद रखने को कहा। इसके बाद दोनों माता पिता उसे बिहार स्थित अपने मूल गांव ले गए और जान से मारने की धमकियां देते रहे। वहां से जीरकपुर वापस लौटने पर पीड़िता ने घर से भागने का फैसला किया।

जब पीड़िता को कोई और रास्ता नहीं दिखा तो उसने चाइल्ड हेल्पलाइन से मदद की गुहार लगाई और अब पुलिस ने पीड़िता के माता पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। नाबालिग के बयानों के आधार पर उसके पिता और माता के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म और मारपीट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जीरकपुर पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन की शिकायत पर यह केस दर्ज किया है। पुलिस को दी गई शिकायत में नाबालिगा ने बताया कि उसके माता पिता उसके साथ मारपीट करते थे। जिस कारण वह दो बार घर से भागी भी गई थी।

नाबालिग ने बताया कि वह घर से इसलिए भागती थी क्योंकि वह अपने पिता की गंदी हरकतों से परेशान हो चुकी थी। पिता उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश करता था, लेकिन कई बार तो उसने सोए होने का ड्रामा कर अपनी जान बचाई। लेकिन कई बार वह अपने पिता की दरिंदगी का शिकार भी हुई। जब पीड़िता इस दरिंदगी को और ज्यादा सहन नहीं कर पाई तो उसने चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद ली। चाइल्ड हेल्पलाइन कमेटी जिला मोहाली के अनिल कुमार गुप्ता, कुलविंदर कौर, नीति मोहन और सुखविंदर सिंह की मदद की यह केस दर्ज करवाया गया है। जीरकपुर पुलिस ने शिकायत के आधार पर माता पिता के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी करवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी