मंत्री जी आप बताएं हम क्या करें, लोग मांग रहे शादी का एडवांस

मंत्री जी आप बताएं हम क्या करें? जिन लोगों ने शादी के लिए मैरिज पैलेसों की एडवांस बुकिग करवा रखी है वे पैसा वापस मांग रहे हैं। हम पूरी तरह बर्बाद हो रहे हैं कुछ करे? प्रशासन ने शादी समारोह में सिर्फ 20 व्यक्तियों के शामिल होने के आदेश के बाद शनिवार को मैरिज पेलेस मालिकों ने सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से मुलाकात कर गुहार लगाई। इस पर मंत्री ने कहा कि हमने सरकार को एक प्रपोजल भेजा है कि जो लोग शादी समारोह में शामिल होना चाहते हैं उनका कोविड टेस्ट करवाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:31 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:31 AM (IST)
मंत्री जी आप बताएं हम क्या करें, लोग मांग रहे शादी का एडवांस
मंत्री जी आप बताएं हम क्या करें, लोग मांग रहे शादी का एडवांस

रोहित कुमार, मोहाली

मंत्री जी आप बताएं हम क्या करें? जिन लोगों ने शादी के लिए मैरिज पैलेसों की एडवांस बुकिग करवा रखी है वे पैसा वापस मांग रहे हैं। हम पूरी तरह बर्बाद हो रहे हैं, कुछ करे? प्रशासन ने शादी समारोह में सिर्फ 20 व्यक्तियों के शामिल होने के आदेश के बाद शनिवार को मैरिज पेलेस मालिकों ने सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से मुलाकात कर गुहार लगाई। इस पर मंत्री ने कहा कि हमने सरकार को एक प्रपोजल भेजा है कि जो लोग शादी समारोह में शामिल होना चाहते हैं, उनका कोविड टेस्ट करवाया जाए। अगर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो ज्यादा लोग शादी में शामिल होने की अनुमति दी जाए, लेकिन इस पर फैसला आना बाकी है। सेहत मंत्री ने कहा कि हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि ये हाल सिर्फ मैरिज पैलेस मालिकों का नहीं, बल्कि हर वर्ग का है।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रमन खन्ना ने बताया कि हमने किसी पार्टी से एक लाख तो किसी से पचास हजार और किसी से बीस हजार से ज्यादा रकम एडवांस ले रखी है। रकम को उस हिसाब से आगे ऐडजस्ट भी कर दिया गया। अब लोग पैसा मांग रहे हैं कहां से वापस करें। सरकार सिर्फ लॉकडाउन और गाइडलाइन जारी कर रही है, लेकिन राहत नहीं दे रही। सेहत मंत्री से बात की है उम्मीद है कि कुछ राहत आने वाले दिनों में मिल जाए।

वहीं, सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि ये यूके स्ट्रेन है। इसमें ज्यादा संभलने की जरूरत है। लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाएं। लॉकडाउन से नुकसान होता है इस लिए हमने पूर्ण बंद नहीं किया है। सिद्धू ने कहा कि उम्मीद है कि स्थिति जल्द संभलेगी। ध्यान रहे कि इससे पहले जीरकपुर के वेटर भी सड़कों पर उतर चुके हैं। मोहाली की होटल इंडस्ट्री पहले ही दम तोड़ चुकी है। होटल एसोसिएशन के मालिक डीके अरोड़ा ने कहा कि प्रशासन को जल्द से जल्द कुछ निर्णय लेना होगा नहीं तो हालत पिछले साल से बदतर होंगे।

chat bot
आपका साथी