Mini Covid Care Center: चंडीगढ़ में अक्टूबर आखिर तक खुले रखेंगे मिनी कोविड केयर सेंटर

Mini Covid Care Center शहर में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। ऐसा न हो कि पहले की तरह हालात बिगड़ जाएं और इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार न हो। तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए यूटी प्रशासन ने संगठनों को दो विकल्प दिए थे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:42 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:45 AM (IST)
Mini Covid Care Center: चंडीगढ़ में अक्टूबर आखिर तक खुले रखेंगे मिनी कोविड केयर सेंटर
शहर में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Mini Covid Care Center: मिनी कोविड केयर सेंटर अक्टूबर तक स्टैंडबाय मोड पर काम करते रहेंगे। अभी यह बंद नहीं होंगे। प्रशासन के प्रस्ताव को मानते हुए सामाजिक संगठनों ने मिनी कोविड केयर सेंटरों को अक्तूबर तक खोलने का निर्णय लिया है। कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। ऐसा न हो कि पहले की तरह हालात बिगड़ जाएं और इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार न हो।

यह भी पढ़ें-Jagran Impact: लुधियाना पुलिस हरकत में आई, अब शराब के ठेके पर सोडा व पानी बेचा तो होगी कार्रवाई

काेराेना की तीसरी लहर काे लेकर तैयारियां तेज

तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए यूटी प्रशासन ने संगठनों को दो विकल्प दिए थे एक तो वह इन्हें बंद कर वेन्यू खाली कर दें। दूसरा अपने खर्च पर सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था कर इसे अक्तूबर तक स्टैंडबाय मोड पर रखें। अगर जरूरत पड़े तो तुरंत इन्हें चालू किया जा सके।

यह भी पढ़ें-कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का 'किला' बचाने को अंतिम क्षणों में बिट्टू ने भी लगाया था जोर, सुलह की कोशिश हुई नाकाम

18 से 44 आयु वर्ग में सबसे अधिक टीकाकरण

कोरोना संक्रमण से लड़ने का वैक्सीनेशन सबसे कारगर हथियार है। यह बात अब सब जान गए हैं। इस वजह से जमकर टीकाकरण हो रहा है। मंगलवार को 6919 लोगों ने कोरोना से बचने का टीका लगवाया। सबसे अधिक जोश 18 से 44 आयु वर्ग में दिख रहा है। इस वर्ग में 2224 ने पहली डोज तो 3528 ने दूसरी डोज लगवाई। इसके बाद 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की ज्यादातर वैक्सीनेशन हुई। अभी तक 12 लाख 87 हजार 79 वैक्सीनेशन डोज लग चुकी हैं। चंडीगढ़ की योग्य आबादी को पहली डोज लग चुकी है। अब ज्यादा संख्या में दूसरी डोज लग रही है। पिछले सात दिनों की बात करें तो औसत 8423 लोगों को रोजाना कोरोना के टीके लगे हैं।

यह भी पढ़ें-CBSE Reading Mission: विद्यार्थियों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ाएगा सीबीएसई रीडिंग मिशन, दो साल का प्रोग्राम शुरू

chat bot
आपका साथी