कोरोना की जंग में मिनर्वा फुटबाल क्लब ने बढ़ाया मदद का हाथ, रक्तदान कर डोनेट किए पांच लाख रुपये

कोरोना की इस जंग में लोगों की सहायता के लिए मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। मिनर्वा क्लब के कर्मचारियों ने दो बार रक्तदान किया ताकि किसी मरीज की रक्त की कमी से जान न जाए और पांच लाख रुपये भी दान किए हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:58 AM (IST)
कोरोना की जंग में मिनर्वा फुटबाल क्लब ने बढ़ाया मदद का हाथ, रक्तदान कर डोनेट किए पांच लाख रुपये
रक्तदान शिविर में ब्लड डोनेट करते मिनर्वा फुटबाल क्लब के खिलाड़ी।

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। चंडीगढ़ में जहां हर ओर संस्थाएं, प्रशासन से लेकर रेसिडेंशियल वेलफेयर एसाेसिएशन (आरडब्ल्यूए) कोरोना काल में इस संकट के समय में अपना योगदान दे रहे हैं। इसी कड़ी में मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। लॉकडाउन के दौरान मिनर्वा क्लब के कर्मचारियों ने दो बार रक्तदान किया। कुल 100 मिनर्वा कर्मचारियों और खिलाड़ियों ने 2 चरणों में रक्तदान किया जो कि सेक्टर-37 रोटरी क्लब के ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित किया था।

इतना ही नहीं क्लब ने कोरोना से लड़ने के लिए कुल 5 लाख रुपये का दान दिया, जिसमें 2 लाख रुपये पीएम केयर फंड, 1 लाख रुपये पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री राहत कोष, हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड और यूटी चंडीगढ़ के कोविड-19 राहत कोष के तहत चंडीगढ़ प्रशासन को एक लाख रुपये शामिल हैं।

वहीं इस कड़ी में मिनर्वा अकादमी ने भी अपने खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स स्टाफ के लिए नि:शुल्क वैक्सीनेशन करवाने की घोषणा की है। मिनर्वा ने अपने सभी कर्मचारियों और खिलाड़ियों (18 से 60 वर्ष) को वैक्सीनेशन लगवाई। मिनर्वा अकादमी ने केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान सभी के टीकाकरण मई के पहले सप्ताह से ही शुरू कर दिए थे।

क्लब ने पहले चरण के टीकाकरण के दौरान 75 कर्मचारियों का टीकाकरण किया है और आगामी चरणों में 100 आवासीय एथलीटों को टीका लगाने की योजना बना रहा है। मिनर्वा अकादमी के निदेशक रंजीत बजाज ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे कर्मचारी भी कोरोना वारियर्स हो, इसलिए हमने मुफ्त टीकाकरण के लिए स्थानीय अस्पताल के साथ साझेदारी की है। ऐसा करने से हम सुनिश्चित करेंगे कि हमारी अकादमी के खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य सभी सुरक्षित रहे।

chat bot
आपका साथी