पंजाब फुटबॉल क्लब में शामिल हुए मिडफील्डर शंकर संपिंगिराज, Indian Super League का लंबा अनुभव

चेन्नई सिटी टीम के मिडफील्डर शंकर संपिंगिराज राउंडग्लास पंजाब फुटबॉल क्लब (आरजीपीएफसी) में शामिल हो गए हैं। आठ वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ शंकर ने आइ-लीग और इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) दोनों ही टूर्नामेंट में खेले हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:22 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:22 PM (IST)
पंजाब फुटबॉल क्लब में शामिल हुए मिडफील्डर शंकर संपिंगिराज, Indian Super League का लंबा अनुभव
पंजाब फुटबाल क्लब में शामिल हुए मिडफील्डर शंकर संपिंगिराज। (फाइल फोटो)

वैभव शर्मा, चंडीगढ़। चेन्नई सिटी टीम के मिडफील्डर शंकर संपिंगिराज राउंडग्लास पंजाब फुटबॉल क्लब (आरजीपीएफसी) में शामिल हो गए हैं। आठ वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ शंकर ने आइ-लीग और इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) दोनों ही टूर्नामेंट में खेले हैं। फुटबाॅल में बतौर मिडफील्डर पोजिशन पर खेलने वाले शंकर संपिंगिराज ने पंजाब एफसी में शामिल होने के बाद कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि वह पंजाब के जुड़े हैं। पंजाब उन्हें शुरू से ही पसंद है और ऐसे में अब उस राज्य का प्रतिनिधित्व करना सुखद एहसास है।

शंकर ने बताया कि मैंने आरजीपीएफसी को कोलकाता में पिछले सीजन के आइ-लीग में देखा था। एक नए क्लब होने के बावजूद यह सबसे अधिक पेशेवर क्लब लग रहा था। मैं क्लब का हिस्सा बनने और टीम को जीत दिलाने और लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने के लिए बेहद उत्साहित हूं। ग्राउंड पर पंजाब एफसी ने विरोधी टीमों को आसानी से गोल पोस्ट तक पहुंचने नहीं दिया था। इसके साथ पंजाब एफसी के नए मुख्य कोच एशले वेस्टवुड के साथ शंकर पहले काम कर चुके हैं। ऐसे हालात में उन्हें टीम के साथ तालमेल बैठाने में भी काई परेशानी नहीं आएगी। आरजीपीएफसी के फुटबॉल निदेशक निकोलाउस ने शंकर के टीम के साथ जुड़ने पर खुशी व्यक्त की है।

फिटनेस पर रहता है ज्यादा ध्यान

शंकर ने कहा कि  एशले के साथ फिर से काम करना बहुत अच्छा अनुभव होगा। उन्हाेने कहा लॉकडाउन में उन्होंने फिटनेस को लेका काफी काम किया है और एशले भी फिटनेस पर ही ज्यादा फोकस रखते है। उनकी स्वयं की फिटनेस भी बहुत ही शानदार है। वह अपने सभी खिलाड़ियों के साथ समान व्यवहार करते हैं और चाहते हैं कि वे पूरी तरह से फिट रहें। इन सभी बातों को देखते हुए आइ-लीग और आइएसएल के अगले सीजन में पंजाब एफसी एक अलग टीम की तरह उतरेगी।

अटेकिंग और डिफेंस में मिलेगी मदद

शंकर के पंजाब एफसी के साथ जुड़ने से उन्हें अटेकिंग और डिफेंस में काफी मदद मिलेगी।शंकर उन खिलाड़ियों में शामिल है जो खेल की स्थिति का जल्दी से आकलन कर लेते हैं और खुद को उसके अनुसार ढाल लेते हैं। यही कारण है कि उन्हें फुटबाॅल लीग की हर टीम ने अपने साथ जोड़ने के लिए काफी जद्दोजहद की है। आइ-लीग के साथ-साथ आइएसएल में वर्षों से खेलने का शंकर का अच्छा अनुभव पंजाब को शीर्ष स्तर पर अच्छे परिणाम देगा।

इन टीमों के लिए  खेल चुके है शंकर

आइ-लीग और आइएसएल दोनों टूर्नामेंट में शंकर  हैदराबाद एफसी, एफसी पुणे सिटी, एटीके, बेंगलुरु एफसी, केरला ब्लास्टर्स जैसेी टीमों का हिस्सा रहे है।  इसके अलावा वह बेंगलुरु एफसी और एटीके सहित दो आइ-लीग जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी