दिलजीत दोसांझा का पिता के साथ काफी अलग रिश्ता, सिंगर एक्टर ने खोला बड़ा राज

गायक एक्टर दिलजीत दोसांझ ने कहा कि मेरे पिता का मेरे साथ रिश्ता काफी अलग है। हम दोनों ज्यादा बात नहीं करते। मगर रिश्ता मजबूत है। उन्होंने मुझे कभी कुछ भी करने से नहीं रोका।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2019 07:54 PM (IST)
दिलजीत दोसांझा का पिता के साथ काफी अलग रिश्ता, सिंगर एक्टर ने खोला बड़ा राज
दिलजीत दोसांझा का पिता के साथ काफी अलग रिश्ता, सिंगर एक्टर ने खोला बड़ा राज

चंडीगढ़, [शंकर सिंह]। सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने अपने पिता और अपने रिश्‍ते को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दिलजीत ने कहा, मेरे पिता का मेरे साथ रिश्ता काफी अलग है। हम दोनों ज्यादा बात नहीं करते। मगर रिश्ता मजबूत है। उन्होंने मुझे कभी कुछ भी करने से नहीं रोका। अपनी पसंद कभी मुझ पर नहीं थोपी। ऐसे में गायकी के रियाज के दौरान तक उन्हें ये नहीं पता था कि मैं गायक बनना चाहता हूं। मेरी पहली कैसेट रिलीज होने के बाद, उन्हें पता लगा कि मैं भी गायक बनना चाहता हूं। हालांकि आज तक उनसे मैं ये नहीं पूछ पाया कि मैं कैसा गाता हूं।

दिलजीत ने कहा, पिताजी के अनुसार पंजाब में एक ही बेहतरीन गायक रहा, वो है कुलदीप माणक। उनसे ही पंजाबी गायकी शुरू होती है और उनसे ही खत्म। दिलजीत दोसांझ ने फादर्स डे पर पिता के बारे में कई राज खोले। वह होटल जेडब्ल्यू मैरियट-35 में अपनी फिल्म छड़ा के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि मेरे गायक बनने के पीछे हालांकि कहीं न कहीं मेरे पिता का ही आशीर्वाद है।

आइडिया देता हूं लिखता नहीं...

फिल्म छड़ा एक ऐसे युवक की कहानी है, जो शादी को बुरा मानता है। इसे जगदीप सिद्धू निर्देशित करेंगे। दिलजीत ने कहा कि दरअसल, इस फिल्म का आइडिया मैंने ही सोचा था। मुझे यह काफी पसंद आया, तो इसे मैंने अनुराग सिंह से डिस्कस किया। फिर जगदीप सिद्धू से इसे लिखने को कहा। मैं लिखने में बहुत बुरा हूं। मैं इसमें खुद को काफी कमजोर मानता हूं। आठवीं कक्षा तक कुछ न कुछ लिखता रहा। मगर वक्त के साथ लिखना छूट गया। मगर मुझे जगदीप का काम बहुत पसंद है। उनकी फिल्म देखने के बाद मुझे लगा कि वे इस विषय के साथ न्याय कर सकते हैं। इससे पहले जट्ट एंड जूलियट के दौरान भी मैंने फिल्म का आइडिया ही बुना था, बाकी फिल्म तो धीरज रतन ने लिखी और उन्होंने कमाल किया।

अंग्रेजी को परे रख पंजाबी ही बोलता हूं...

कॉफी विद करण में एकमात्र शो ऐसा रहा जो पंजाबी में हुआ। आज तक इसमें हिंदी भी किसी सेलिब्रिटी ने नहीं बोली। आप ऐसा कैसा कर पाए? पर दिलजीत ने कहा हां, दरअसल उस शो को पहले मुझे अंग्रेजी बोलने को ही कहा। मगर मैं हिंदी बोलने की कोशिश कर सकता हूं, मगर अंग्रेजी में उतना माहिर नहीं हूं। ऐसे में मैंने शो के दौरान ही कह दिया था कि मैं पंजाबी में बोलूंगा। मुझे खुशी है कि वो एकमात्र शो रहा, जिसे बाद में हॉटस्टार पर पेड चलाया गया।

नेचुरल ही एक्ट करता हूं बनावटी नहीं बन पाता...
आप इंटेंस, एक्शन और कॉमेडी तीनों ही रूप में दिखे, इसमें सबसे मुश्किल क्या रहा? पर दिलजीत ने कहा कि इंटेंस और कॉमेडी तो मैंने किया है, मगर एक्शन नहीं। पूरी तरह से एक्शन फिल्म जरूर करूंगा। हां, फिल्मों में हम बहुत कुछ आज भी सीख रहे हैं। इस दौरान गलती होती है, मगर इंसान गलतियों का पुतला होता है, वो हमेशा अपनी गलतियों से सीखता है। हालांकि मैं सेट पर नेचुरल ही एक्ट करता हूं। मुझे याद है कि अनुष्का के साथ फिलौरी में काम किया। उस दौरान उन्होंने मुझे एक किरदार दिया, जिसे एक्ट करने को कहा। मगर मैं उसे बनावटी अंदाज में एक्ट नहीं कर सकता था। मैंने उन्हें तुरंत मना कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी