काउंसिल की लापरवाही से खस्ताहाल हुआ ढकौली का एमसी पार्क

जीरकपुर वार्ड नंबर-10 में लोगों की सहुलियत के लिए नौ एकड़ में बनाया गया एमसी पार्क म्युनिसिपल काउंसिल की लापरवाही के कारण खस्ताहाल हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2020 05:02 PM (IST)
काउंसिल की लापरवाही से खस्ताहाल हुआ ढकौली का एमसी पार्क
काउंसिल की लापरवाही से खस्ताहाल हुआ ढकौली का एमसी पार्क

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर वार्ड नंबर-10 में लोगों की सहुलियत के लिए नौ एकड़ में बनाया गया एमसी पार्क म्युनिसिपल काउंसिल की लापरवाही के कारण खस्ताहाल हो चुका है। पार्क की मेंटेनेंस न होने से यहां बरसाती पानी खड़ा है और पार्क में लोगों के लिए बनाए गए ओपन जिम की मशीनें तक टूट चुकी हैं। शामलाट जमीन पर बनने वाले स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स का नींव पत्थर तक उखाड़ दिया गया है। दैनिक जागरण ने जीरकपुर में नई वार्डबंदी को लेकर शुरू किए अभियान के दौरान रविवार को वार्ड नंबर-9 व 10 का दौरा किया जहां लोगों ने अपनी समस्याएं बताई। वार्ड नंबर-9 में आता है यह एरिया

जीरकपुर की नई वार्डबंदी के तहत वार्ड नंबर-9 में भी कुछ एरिया जोड़कर इसका क्षेत्रफल बढ़ा दिया गया है। वार्ड में करीब साढ़े चार हजार मतदाता हैं। वार्ड-9 में एमएस एन्क्लेव-1, हिलव्यू एन्क्लेव, स्वामी एन्क्लेव, पंचकूला हाइट्स, इम्पीरियल रेजिडेंसी रोड, गुरजीवन एन्क्लेव, किशनपुरा रोड, आदर्श कॉलोनी रोड, गुरु नानक कॉलोनी रोड, सरस्वती विहार रोड तक एरिया शामिल है। कमेटी के पैसे का मिसयूज हो रहा है। कॉलोनी की मेन एंट्री पर कमेटी की ओर से पाइपें डलवाई थी, वह ऊपर ही डलवा दी। वहां से जो मिट्टी निकली वह ठेकेदार बेच गए। एंट्री पर रिकारपेटिंग नहीं हुई लोग परेशान हो रहे हैं। सरकार बदलते ही सारा विकास कार्य रोक दिया गया।

-दविदर सिंह बराड़, पूर्व पार्षद अकाली दल स्वामी एन्क्लेव के साथ शामलात जमीन पर अकाली विधायक शर्मा ने दिसंबर 2016 में लोगों के लिए स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनाने के लिए नींव पत्थर रखा था। लेकिन किसी बिल्डर ने सरकार बदलते ही नींव पत्थर तोड़कर दीवार बनाकर वहां जाने वाला रास्ता बंद कर दिया। अब उस शामलात जमीन पर आठ से 10 फीट तक घास उगी हुई है।

-शशांक दुग्गल, अध्यक्ष बीजेपी जीरकपुर ढकौली में वार्ड-9 का यह इकलौता पार्क है। नौ एकड़ में बने इस पार्क में लोग घूम नहीं सकते, वजह यहां बरसाती पानी खड़ा रहता है और कई-कई फीट घास उगी हुई है। म्युनिसिपल काउंसिल न तो इसकी सफाई करवाती है और न ही इस पार्क का रख-रखाव किया जा रहा है।

-राम शर्मा, स्वामी एन्क्लेव

स्वामी एन्क्लेव में 11 हजार वोल्ट की तार लोगों के घरों की बालकनी के पास है। इससे यहां के लोगों में डर का माहौल बना रहता है। लेकिन इन बिजली की तार का कोई बंदोबस्त नहीं किया गया, जहां तार का जाल बिछा हुआ है।

-पवन कुमार जोशी

स्वामी एन्क्लेव में 400 फ्लैट हैं। यहां कुछेक जगह ड्रेनेज सिस्टम है लेकिन वह भी अब ब्लॉक हो चुका है लेकिन कुछ लाइन में ड्रेनेज है ही नहीं। बरसात के दिनों में गलियों में पानी भर जाता है जिससे लोगों की परेशानी दोगुनी हो जाती है।

-राम प्रकाश, सीनियर सिटीजन

chat bot
आपका साथी