चंडीगढ़ में मेयर रविकांत ने 12 सब कमेटियों का किया गठन, कांग्रेस ने लगाया अनदेखी का आरोप

चंडीगढ़ में मेयर रविकांत ने 12 सब कमेटियों के सदस्यों का नाम फाइनल करके प्रशासक को भेज दिया है। इसमें कांग्रेस पार्षदों की अनदेखी की गई है। कांग्रेस और अकाली दल को कोई भी अहम कमेटी का सदस्य नहीं बनाया है और न ही प्रस्तावित चेयरमैन बनाया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:54 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:54 AM (IST)
चंडीगढ़ में मेयर रविकांत ने 12 सब कमेटियों का किया गठन, कांग्रेस ने लगाया अनदेखी का आरोप
चंडीगढ़ में मेयर रविकांत ने 12 सब कमेटियों के सदस्यों का नाम फाइनल करके प्रशासक को भेज दिया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में मेयर रविकांत की ओर से 12 सब कमेटियों के सदस्यों का नाम फाइनल करके प्रशासक को भेज दिया गया है लेकिन सदस्यों का नाम तय करते समय जमकर राजनीति हुई है। इसमें कांग्रेस पार्षदों की अनदेखी की गई है। कांग्रेस और अकाली दल को कोई भी अहम कमेटी का सदस्य नहीं बनाया गया है और न ही प्रस्तावित चेयरमैन बनाया गया है। मालूम हो कि जिन पार्षद का नाम कमेटी में पहले नंबर पर है वह चेयरमैन और जिनका नाम दूसरे नंबर पर है वह वाइस चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। सिर्फ रविंदर कौर गुजराल को वूमेन इंपावरमेंट कमेटी का प्रस्तावित चेयरमैन बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में लुधियाना की प्रतिभा से बोले पीएम मोदी- बच्चों पर न डालें अपने सपनों का बोझ

कमेटियों के सदस्य तय करने पर कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है। मेयर रविकांत शर्मा ने भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से सलाह मशवरा करके कमेटियों का गठन किया है। जबकि सदस्यों का नाम तय करते समय भी भाजपा की गुटबाजी हावी रही है। जो सूद के करीबी पार्षद है उन्हें अहम कमेटी में सदस्य और प्रस्तावित चेयरमैन बनाया गया है जबकि दूसरे पार्षदों को हल्की और अप्रभावित कमेटी का सदस्य बनाया गया है। पहली बार कैटल केयर कमेटी और स्ट्रीट वेंडर वेलफेयर कमेटी का गठन किया गया है। प्रशासक की ओर से अगले 15 दिन में कमेटियों की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बनाया मोर्चा, व्हाट्सअप ग्रुपों में वायरल हुए पोस्टर

मालूम हो कि कमेटियों की अधिसूचना जारी होने के बाद बैठकों का दौर शुरू होगा और कमेटियां विकास के प्रस्ताव पास करेंगे। पिछले चार साल से अपनी मंडी कमेटी का चेयरमैन शीला फूल सिंह को बनाया जा रहा था लेकिन इस बार मेयर की ओर से इसका प्रस्तावित चेयरमैन चंद्रवती शुक्ला को बनाया गया है। शुक्ला भाजपा की पार्षद है। कांग्रेस प्रवक्ता एवं पार्षद का कहना है कि कमेटियों का गठन पहले से ही मेयर ने देरी से किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस के पांच पार्षद है लेकिन उनकी अनदेखी हुई है। उनका कहना है कि शहरवासी सब देख रहे हैं इस साल दिसंबर माह में होने वाले नगर निगम चुनाव में वह खुद ही भाजपा को जवाब देंगे। उनका कहना है कि इस समय भाजपा की गलत नीतियों के कारण पूरे शहर में त्राहि त्राहि मची हुई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी