मोहाली के मेयर ने गमाडा ने लिखा पत्र, कहा- शहर के एंट्री प्वाइंट पर बने बलौंगी पुल को किया जाए डबल

मोहाली शहर के एंट्री प्वाइंट पर स्थित बलौंगी पुल को डबल करने की मांग उठ रही है। मोहाली नगर निगम मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने इस मामले को लेकर ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलमेंट अथॉरिटी (गमाडा) को पत्र भी लिखा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:35 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:35 PM (IST)
मोहाली के मेयर ने गमाडा ने लिखा पत्र, कहा- शहर के एंट्री प्वाइंट पर बने बलौंगी पुल को किया जाए डबल
मोहाली के एंट्री प्वाइंट पर बना बलौंगी पुल खस्ताहाल हो चुका है।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली शहर के एंट्री प्वाइंट पर स्थित बलौंगी पुल को डबल करने की मांग उठ रही है। मोहाली नगर निगम मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने इस मामले को लेकर ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलमेंट अथॉरिटी (गमाडा) को पत्र भी लिखा है। बता दें कि इस खस्ता हाल पुल से रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। बारिश होने पर स्थिति ज्यादा खराब हो जाती है।

इस खस्ताहाल पुल पर आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं जिसमें लोग घायल हो रहे हैं। मेयर ने पत्र में कहा है कि पुल की हालत काफी खस्ता हो चुकी है। जबकि इस सड़क से भारी ट्रैफिक गुजरता है। ऐसे में इस पुल को डबल लेन करने के लिए नए सिरे से बनाया जाए। मेयर ने कहा है कि श्मशानघाट के नजदीक पटियाला की राव नदी बनाया गया पुल काफी पुराना है। उसकी हालत काफी बदतर हो गई है। यह पुल मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया के नजदीक होने के स्थित औद्योगिक ईकाइयों में सामान आने लाने के लिए बड़े वाहन आते हैं। जिससे पुल की हालत काफी खराब हो गई है। हर समय दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। बरसात के दिनों में वहां पर पानी भर जाता है। जिससे लोगों को भी दिक्कत आती रहती है।

मेयर ने बताया कि इस पुल के दोनों सिरों पर फोन लेन सड़क है। इसलिए इस पुल को भी डबल करने की बहुत जरूरत है। क्योंकि यह पुल गमाडा के अधिकार में आता है। इसलिए जल्द से जल्द जनता के हित के लिए उक्त पुल का निर्माण किया जाए। मेयर ने कहा कि वैसे भी यह सडक़ मोहाली के लिए एंट्री प्वाइंट है। इस पुल की बुरा हालत होने के कारण शहर की सुंदरता पर बुरा असर पड़ता है। ध्यान रहे कि ये पुल श्मशानघाट वाली मुख्य सडक़ पर है, जो कि बलौंगी से जुड़ती है। साथ ही इससे आगे पूरे पंजाब को जोड़ती है। इस कारण इस सडक़ पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक चलता है।

chat bot
आपका साथी