Major Anuj Rajput का पंचकूला में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार, पिता ने दी इकलौते बेटे को मुखाग्नि

हेलिकाप्टर दुर्घटना में शहीद मेजर अनुज राजपूत का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर को पूरे सैनिक सम्मान के साथ पंचकूला सेक्टर-20 स्थित उनके घर लाया गया। बेहद गमगीन माहौल में सेक्टर वासियों व स्थानीय लोगों ने शहीद मेजर अनुज राजपूत को दी श्रद्धांजलि

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:59 PM (IST)
Major Anuj Rajput का पंचकूला में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार, पिता ने दी इकलौते बेटे को मुखाग्नि
शहीद मेजर अनुज राजपूत का पार्थिव शरीब पंचकूला पहुंचने पर बिलखते हुए घरवाले।

जासं, पंचकूला। मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पटनी टाप में हेलिकाप्टर दुर्घटना में शहीद हुए मेजर अनुज राजपूत का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर को पूरे सैनिक सम्मान के साथ पंचकूला सेक्टर-20 स्थित उनके घर लाया गया। इस बीच माहौल बेहद गमगीन हो गया। मेजर अनुज के माता-पिता के आंसू धमने का नाम नहीं ले रहे थे। मेजर अनुज के शहीद होने की खबर मिलते ही सुबह से ही लोगों का उनके घर पर पहुंचना शुरू हो गया था। सेक्टर वासियों व स्थानीय लोगों ने शहीद मेजर अनुज राजपूत को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनकी यूनिट के सैन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पिता केएस आर्य ने बेटे को मुखाग्नि दी।

इससे पहले, सुबह लगभग साढ़े 11 बजे मेजर अनुज राजपूत का पार्थिव शरीर पंचकूला पहुंचा। आसपास रहने वाले लोग अनुज राजपूत के निवास के पास खड़े होकर उनके पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही वैन उनका पार्थिव शरीर लेकर सेक्टर 20 की सोसायटी नंबर 104 में पहुंची, तो लोगों ने अनुज राजपूत अमर रहे के नारे लगाया। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता भी अनुज राजपूत को श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे। उनके निवास स्थान पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। जैसे ताबूत से अनुज राजपूत के पार्थिव शरीर को निकाला गया, सभी की आंखें नम हो गई। हर कोई अनुज की शहादत से दुखी था।

पंचकूला के श्मशानघाट में शहीद मेजर अनुज राजपूत को मुखाग्नि देते हुए उनके पिता।  

इसके बाद सेक्टर 20 के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा ​कि 27 वर्ष की आयु में अनुज राजपूत शहीद हो गए। माता-पिता को नमन हैं, जिन्होंने इकलौता बेटा देश को सौंप दिया। ऐसे जवानों पर हमें नाज है।

यह भी पढ़ें - मां ने सहेली से कहा- फरवरी में कर दूंगी शादी, तभी आ गई Major Anuj Rajput की शहादत की खबर

chat bot
आपका साथी