शहीद संदीप सागर की पुण्यतिथि, पंचकूला में ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश के जवानों को सलाम

इस अवसर पर ज्ञानचंद गुप्ता के साथ-साथ शहीद मेजर संदीप सागर की माता रक्षा सागर बहन व चमनलाल डीएवी स्कूल सेक्टर-11 की प्रिंसिपल अंजलि मड़िया व परिवार के अन्य सदस्यों व रिश्तेदारों ने शहीद मेजर संदीप सागर को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:57 PM (IST)
शहीद संदीप सागर की पुण्यतिथि, पंचकूला में ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश के जवानों को सलाम
पंचकूला के सेक्टर-8/17 चौक पर स्थापित शहीद मेजर संदीप सागर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। शहीद मेजर संदीप सागर की पुण्यतिथि के अवसर पर पंचकूला में शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंचकूला के सेक्टर-8/17 चौक जो कि शहीद मेजर संदीप सागर के नाम पर स्थापित किया गया है वहां हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मेजर संदीप सागर की प्रतिमा पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी व नमन किया। शहीद मेजर संदीप सागर को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके स्वजनों व रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-8 की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

इस अवसर पर ज्ञानचंद गुप्ता के साथ-साथ शहीद मेजर संदीप सागर की माता रक्षा सागर, बहन व चमनलाल डीएवी स्कूल सेक्टर-11 की प्रिंसिपल अंजलि मड़िया व परिवार के अन्य सदस्यों व रिश्तेदारों ने शहीद मेजर संदीप सागर को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

गुप्ता ने कहा कि शहीद संदीप सागर पंचकूला के ही नहीं बल्कि देश के महान सपूत हैं, जिन्होंने आज ही के दिन 1999 में ऑपरेशन विजय के दौरान राजौरी के नौशेरा सब सेक्टर में दुश्मनों के साथ लौहा लेते हुए अपने प्राण न्यौछावर किए थे। गुप्ता ने कहा कि ऐसे वीर लोग, जो देश के लिए मर मिटते हैं, वो मरते नहीं बल्कि अमर हो जाते हैं।

गुप्ता ने कहा कि शहीद मेजर संदीप सागर पंचकूला का एक होनहार बच्चा था और उसकी शुरू से ही इच्छा थी कि वह सेना में जाकर देश की सेवा करें। चार वर्षों तक देश की सरहदों पर गर्मी, सर्दी, बरसात की परवाह किए बिना देश की एकता व अखंडता के लिए अपनी सेवाएं दी और देश के लिये शहादत दी। आज वे उन सभी वीर सैनिकों को भी सलाम करते हैं, जो माइनस 40 डिग्री तापमान में सरहदों पर डटे रहकर हमारी रक्षा कर रहे हैं ताकि हम चैन की नींद सो सके।

इस कार्यक्रम में नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, माता मनसा देवी मंडलाध्यक्ष युवराज कौशिक, माता मनसा देवी मंदिर के महामंत्री प्रमोद वत्स, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सोनिया सूद, पूर्व पार्षद सीबी गोयल, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-8 के प्रधान आर पी मल्होत्रा, शहीद मेजर संदीप सिंह के परिवार से डीएवी काॅलेज चंडीगढ़ के पूर्व प्रिंसिपल सुभाष मड़िया, होम साइंस काॅलेज चंडीगढ़ की पूर्व प्रिंसिपल कविता मड़िया, उदय मड़िया, माधव अरोड़ा, गौरव, सौरभ, सोनू, अलका सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने मेजर संदीप सागर को पुष्पांर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी