वीकेंड लॉकडाउन में बाजार बंद, आवाजाही रही कम

पंजाब सरकार ने कोविड महामारी पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए साप्ताहिक क‌र्फ्यू के दौरान जिले में पूरी तरह से दुकानें बंद रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:00 AM (IST)
वीकेंड लॉकडाउन में बाजार बंद, आवाजाही रही कम
वीकेंड लॉकडाउन में बाजार बंद, आवाजाही रही कम

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब सरकार ने कोविड महामारी पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए साप्ताहिक क‌र्फ्यू के दौरान जिले में पूरी तरह से दुकानें बंद रही। खरड़, डेराबस्सी, जीरकपुर, लालडू, कुराली, नयागांव, मुल्लांपुर में सिर्फ जरूरी सेवाओं की दुकानें ही खुली। पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर कार्रवाई की गई। वहीं, रविवार को जिले में कोविड मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार हो गया। अगर जिले में ऐसे ही कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में प्रशासन की ओर से कोविड के नियम ओर कड़े किए जाएंगे। प्रशासन की ओर से लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

जीरकपुर शहर पूरी तरह से बंद रहा और इस दौरान कई क्षेत्रों को पूर्ण बंद कर दिया गया था। शहर में साप्ताहिक लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। शहर में दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान शनिवार सुबह से ही बंद रहे और सड़कों पर भारी पुलिस की मौजूदगी के कारण ट्रैफिक भी कम ही रहा। दोपहर में तो सड़कें बिलकुल शांत थी। पुलिस ने सरकारी आदेशों को लागू करने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान लोग खुद भी लॉकडाउन का पालन करते दिखाई दिए। जरूरी काम के लिए बाहर आने वाले लोग मास्क पहन कर ही बाहर निकले। थाना प्रमुख जीरकपुर इंस्पेक्टर ओंकार सिंह बराड़ के नेतृत्व में पुलिस दल इलाके में गश्त करता रहा। बराड़ ने कहा कि कोरोना के कारण लगाए लॉकडाउन के दौरान लोगों को सरकार के निर्देशों का पालन करना चाहिए। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिक्रयोग्य है कि सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाया था।

chat bot
आपका साथी