मनीषा चौधरी ने चंडीगढ़ में संभाला एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी का पद, इन जिलों में भी दे चुकी है सेवाएं

मंगलवार को सेक्टर-नौ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर्स में वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में मनीषा चौधरी ने पदभार संभाला। इनसे पहले हरियाणा कैडर के 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी शशांक आनंद के पास यह पद था लेकिन तीन वर्ष का डेपुटेशन कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें रिलीव कर दिया गया था।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:51 AM (IST)
मनीषा चौधरी ने चंडीगढ़ में संभाला एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी का पद, इन जिलों में भी दे चुकी है सेवाएं
पानीपत के भाजपा नेता और पूर्व पार्षद की आत्महत्या के मामले में मनीषा चौधरी काफी विवादों में चल रही हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। मंगलवार को हरियाणा कैडर के 2011 बैच की आइपीएस अधिकारी मनीषा चौधरी ने चंडीगढ़ में एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी पद को संभाल लिया है। इससे पहले वह पानीपत में एसपी के पद पर तैनात थी। हरियाणा गृह मंत्रालय के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव अरोड़ा की ओर से शनिवार को पत्र जारी कर मनीषा को पानीपत से रिलीव करने के निर्देश दिए गए थे। मंगलवार को सेक्टर-नौ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर्स में वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में मनीषा चौधरी ने अपना पदभार संभाला।

इनसे पहले हरियाणा कैडर के 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी शशांक आनंद के पास यह पद था, लेकिन तीन वर्ष का डेपुटेशन कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें रिलीव कर दिया गया था। उसके बाद से हेडक्वार्टर और क्राइम ब्रांच अधिकारी मनोज कुमार मीणा के पास इस पद का टेंपरेरी चार्ज था। मंगलवार को मनीषा ने ज्वाइन करने के बाद ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों की मीटिंग बुलकार उनसे बातचीत भी की।

पानीपत के भाजपा नेता और पूर्व पार्षद की आत्महत्या के मामले में मनीषा चौधरी काफी विवादों में चल रही हैं। मनीषा चौधरी हिसार सहित कई जिलों में कार्य रह चुकी हैं। पहले वह क्राइम अगेंस्ट वूमेन सेल पंचकूला की एसपी भी रही हैं। बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से इस पद के लिए आए तीन नाम यूटी प्रशासन ने गृह मंत्रालय को भेजे थे, जिनमें 2010 बैच के आइपीएस अधिकारी सुरेंदर पाल सिंह, 2011 बैच के वीरेंदर सिंह और मनीषा चौधरी के नाम शामिल थे, लेकिन मनीषा के नाम पर ही मुहर लगाई।

chat bot
आपका साथी