सिद्धू के पाक से व्यापार शुरू करने के बयान पर मनीष तिवारी बोले- ड्रोन से हथियार गिराने वाले से बातचीत बेकार

नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल में पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने के लिए बातचीत की वकालत की थी। उनकी इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने तल्ख टिप्पणी की है। कहा- हथियार गिराने वालों से व्यापार व्यर्थ है।

Kamlesh BhattPublish:Sun, 05 Dec 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:56 PM (IST)
सिद्धू के पाक से व्यापार शुरू करने के बयान पर मनीष तिवारी बोले- ड्रोन से हथियार गिराने वाले से बातचीत बेकार
सिद्धू के पाक से व्यापार शुरू करने के बयान पर मनीष तिवारी बोले- ड्रोन से हथियार गिराने वाले से बातचीत बेकार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा अमृतसर-लाहौर के बीच व्यापार शुरू करने वाले बयान पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मनीष तिवारी ने कहा, जब तक पाकिस्तान, भारत में आतंकवादियों को भेजना बंद नहीं करता और ड्रोन के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में ड्रग्स और हथियार गिराना बंद नहीं करता, तब तक पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंधी कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ है।

बता दें कि हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि जब मुंबई-कराची बार्डर खुला तो अमृतसर-लाहौर बार्डर क्यों नहीं खुल सकता है। सिद्धू ने बीते कल अमृतसर में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार खोला जाना चाहिए, ताकि किसानों को फसलों का सही दाम मिल सके। इतना ही नहीं सिद्धू ने कहा था कि वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बहुत पसंद करते हैं, जिन्होंने भारत से पाकिस्तान के लिए समझौता बस सेवा शुरू कराई थी।

नवोजत ने कहा, 'अगर यूरोप में दूसरे विश्वयुद्ध के बाद सीमाएं खोली जा सकती हैं तो यहां क्यों नहीं? सिद्धू ने कहा कि सरहदों पर चौकसी बरती जाए लेकिन मुंबई-कराची सीमा पर व्यापार हो सकता है तो अमृतसर-लाहौर सीमा पर व्यापार बंद क्यों कर दिया गया है।' इस दौरान नवजोत ने कहा था कि व्यापार होगा तो 34 देशों को फायदा होगा। अगर केंद्र सरकार इसे खोल देती है तो पंजाब की इकोनॉमी को काफी बढ़ावा मिलेगा।

पंजाब कांग्रेस प्रधान ने कहा, 'रोजगार इस चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि कुछ ही समय में हम आपको एक विजन देंगे। सभी लोगों के पास आंखें होती हैं, लेकिन विजन कुछ के पास होता है।' वहीं, मनीष तिवारी ने सिद्धू को आड़े हाथों लिया है। हाल ही में 10 फ्लैश प्वाइंट्स 20 ईयर्स नेशनल सिक्योरिटी सिच्येशन दै इम्पैक्टिड इंडिया किताब लिखने वाले मनीष तिवारी का कहना है कि पाकिस्तान हमारे संजय को हमारी कमजोरी समझता है।