छह महीने से घर का किराया नहीं देने पर व्यक्ति ने दी सुसाइड की धमकी, मकान मालिक पर लगाया बेइज्जत करने का आरोप

छह महीने से घर का किराया नहीं दे पाने पर व्यक्ति ने सुसाइड की धमकी दी है। वहीं व्यक्ति 5 दिन से लापता है। उसने आरोप लगाया है कि मकान मालिक ने उसे बेइज्जत किया है जिस वजह से वह परेशान होकर सुसाइड करने जा रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:48 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:40 PM (IST)
छह महीने से घर का किराया नहीं देने पर व्यक्ति ने दी सुसाइड की धमकी, मकान मालिक पर लगाया बेइज्जत करने का आरोप
व्यक्ति ने अपनी पत्नी को वीडियो मैसेज भेजकर आत्महत्या की बात कही है।

जागरण संवाददाता, जीरकपुर। कोरोना के चलते लगी पाबंदियों के कारण काम धंधा ठप हो जाने की वजह से एक व्यक्ति मकान का किराया नहीं दे पाया। पत्नी के साथ किराये के मकान में रहने वाला संजय कुमार करीब छह माह से घर का किराया नहीं भर सका और परेशान होकर सुसाइड करने की धमकी दी है। संजय कुमार सुसाइड करने का वीडियो मैसेज पत्नी को भेजकर घर से लापता हो गया है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति की गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

ढकोली के ड्रीम होम सोसायटी में रहनी वाली भूमि कौर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसका पति 30 जुलाई से लापता है और उसने उसके मोबाइल पर एक वीडियो मैसेज डालकर यह बोला कि वह किराये का इंतजाम नहीं कर पाया, इसलिए सुसाइड करने जा रहा है। महिला ने वीडियो और सुसाइड नोट पुलिस को देकर शिकायत दर्ज करवाई है। महिला का आरोप है कि पुलिस उसके पति को ढूढने में मदद नहीं कर रही है।

शिकायतकर्ता भूमि कौर ने बताया कि वह दिल्ली की रहने वाली है और जनवरी से ड्रीम होम सोसाइटी ढकोली में किराये के मकान में पति के साथ रह रही है। महिला ने बताया कि वह चॉकलेट बनाने का काम करती है और उसका पति चॉकलेट सप्लाई करता है। लेकिन लॉकडाउन में उनका काम ठप हो गया। इसके बाद महिला भूमि कौर पंचकूला में स्टाल लगाकर परिवार का पेट पाल रही है। पति के पास कोई काम न होने के कारण वह पिछले 6 महीने से किराया नहीं दे पा रहे हैं।

महिला का आरोप है कि मकान मालिक अभिमन्यू कुमार और उनकी पत्नी समा लुधियाना में रहते हैं। 10 जुलाई अभिमन्यू और उनकी पत्नी रेंट लेने के लिए उनके घर आए थे। उन्होंने घर खाली करने के लिए कहा है। इसके बाद उन्होंने घर का किराया जुटाने के कोशिश के लेकिन वह राशि जुटा नहीं पाए। कुछ दिन बाद मकान मालिक पत्नी के साथ दोबारा आए और उसके पति को बुरा भला कहने लगे। शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके पति अपने आप को बहुत बेइज्जत महसूस कर रहे थे। 29 जुलाई को महिला के पति संजय ने दिल्ली में किसी दोस्त से पैसे लेने की बात कही और घर से चला गया। संजय ने 30 जुलाई को भूमि के मोबाइल पर वीडियो भेजा जिसमें वह कह रहा है कि वह पैसों का इंतजाम नहीं कर पाया, जिस कारण वह सुसाइड करने जा रहा है। संजय ने आरोप लगाया है कि उसकी मौत के जिम्मेदार मकान मालिक और उसकी पत्नी होगी। संजय और भूमि के दो बच्चे, 9 और 12 साल के बेटे हैं। 

इस मामले में ढकोली पुलिस के जांच अधिकारी ने बताया कि गुमशुदा व्यक्ति की पत्नी भूमि कौर की शिकायत दर्ज कर ली है और उनका मोबाइल भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस में बताया कि संजय की तलाश जारी है।

इस मामले में मकान मालिक अभिमन्यू कुमार ने बताया कि हमने अपना फ्लैट रेंट पर दिया था। लेकिन वह लोग पिछले 6 महीनों से किराया नहीं दे रहे थे, तो हमने घर खाली करने के लिए कहा था। किसी भी तरह की अभद्र भाषा या उनकी बेइज्जती नहीं की गई। वह जानबूझकर हमें परेशान कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी