प्रशासन में बड़ा फेरबदल, देबेंद्र दलाई सेक्रेटरी टूरिज्म और यशपाल को हेल्थ सेक्रेटरी लगाया

होम सेक्रेटरी अरुण गुप्ता एचसीएस राधिका सिंह और पीसीएस उमा शंकर गुप्ता के रिलीव हो जाने के बाद वीरवार को प्रशासन ने अधिकारियों के विभागों में बड़ा फेरबदल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 10:11 PM (IST)
प्रशासन में बड़ा फेरबदल, देबेंद्र दलाई सेक्रेटरी टूरिज्म और यशपाल को हेल्थ सेक्रेटरी लगाया
प्रशासन में बड़ा फेरबदल, देबेंद्र दलाई सेक्रेटरी टूरिज्म और यशपाल को हेल्थ सेक्रेटरी लगाया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : होम सेक्रेटरी अरुण गुप्ता, एचसीएस राधिका सिंह और पीसीएस उमा शंकर गुप्ता के रिलीव हो जाने के बाद वीरवार को प्रशासन ने अधिकारियों के विभागों में बड़ा फेरबदल किया है। जब तक नए होम सेक्रेटरी ज्वाइन नहीं करते उनके सभी डिपार्टमेंट फाइनेंस सेक्रेटरी विजय नामदेवराव को सौंपे गए हैं। बदलाव केवल आइएएस के स्तर पर नहीं हुआ एचसीएस और पीसीएस अधिकारियों के डिपार्टमेंट भी बदले हैं। पहली बार कुछ अनूठे बदलाव

इस फेरबदल में पहली बार कुछ अलग करते हुए आईएफएस को भी फॉरेस्ट के अलावा दूसरे विभाग सौंपे गए हैं। चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट देबेंद्र दलाई को सेक्रेटरी टूरिज्म और सिटको चेयरमैन का चार्ज भी सौंपा गया है। यह चार्ज पहले होम सेक्रेटरी के पास था। एमसी कमिश्नर आनंदिता मित्रा को सेक्रेटरी रूरल डेवलपमेंट एंड पंचायत भी दिया गया है। वहीं चंडीगढ़ हाउसिग बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग को सेक्रेटरी हेल्थ लगाया गया है। पहले हेल्थ होम सेक्रेटरी के पास ही था। वह सेक्रेटरी मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च और सेक्रेटरी हॉस्पिटेलिटी भी बनाए गए हैं।

राकेश पोपली से एक्साइज, रुबिदर से एजुकेशन लिया वापस

एचसीएस और पीसीएस अधिकारियों के स्तर पर भी बड़ा बदलाव हुआ है। पीसीएस रुबिदरजीत सिंह को एजुकेशन से हटाकर उन्हें सिटको चीफ जनरल मैनेजर और एडिशनल सेक्रेटरी आयुष लगाया गया है। जबकि डायरेक्टर स्कूल और हायर एजुकेशन नई ज्वाइन करने वाली पीसीएस पल्लिका अरोड़ा को सौंपा गया है। इसी तरह से राकेश कुमार पोपली को सीएचबी सेक्रेटरी लगाया गया है। राधिका सिंह के रिलीव होने पर उन्हें यह जिम्मेदारी दी है। डायरेक्टर हॉस्पिटेलिटी का चार्ज पोपली के पास ही रहेगा। वहीं उमा शंकर गुप्ता के रिलीव होने के बाद अब आरएलए प्रद्युम्न सिंह को डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट और डीएम सीटीयू लगाया गया है। वहीं सौरभ अरोड़ा को नगर निगम से हटाकर प्रशासन के कई और डिपार्टमेंट सौंपे गए हैं।

chat bot
आपका साथी