चंडीगढ़ में नौकरानी मौका पाकर करती थी घर में चोरी, अब गहने, कपड़े व लैपटाप लेकर हुई फरार

परविंदर सिह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि राम दरबार निवासी महिला रेखा कई महीनों से उनके घर में नौकरानी थी। कुछ महीनों से मौका पाकर रेखा घर से कोई ना कोई सामान चोरी कर लेती थी। आशंका होने पर सामान की पड़ताल करने पर जानकारी मिली।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:28 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:28 PM (IST)
चंडीगढ़ में नौकरानी मौका पाकर करती थी घर में चोरी, अब गहने, कपड़े व लैपटाप लेकर हुई फरार
चंडीगढ़ में नौकरानी ने घर से कीमती सामान किया चोरी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में सेक्टर-20 स्थित मकान में नौकरानी सोने-चांदी के गहनें, पकड़ें और लैपटॉप चोरी कर फरार हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परविंदर सिंह की शिकायत के आधार पर आरोपित नौकरानी रेखा के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश में लगी है। आरोपित रामदरबार की रहने वाली है।

सेक्टर 20 निवासी परविंदर सिह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि राम दरबार निवासी महिला रेखा कई महीनों से उनके घर में नौकरानी थी। कुछ महीनों से मौका पाकर रेखा घर से कोई ना कोई सामान चोरी कर लेती थी। आशंका होने पर सामान की पड़ताल करने पर चोरी की जानकारी मिली। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित ने घर से लैपटॉप, कपड़े, मंगल सूत्र और सोने की अंगूठी चोरी की है। सेक्टर 19 थाना पुलिस नोकरानी की तलाश कर रही है।

इससे पहले भी नौकरानी के चक्कर में लगा चूना

सेक्टर-49 बी स्थित नरवाना सोसायटी के फ्लैट में रहने वाले शिकायतकर्ता राकेश टंडन ने बताया कि अपने फ्लैट में परिवार के साथ रहते हैं। 28 फरवरी 2021 को दिन में एक महिला एरिया में बाहर नौकरी की तलाश में घूम रही थी। वह राकेश टंडन के सोसायटी की तरफ पहुंचकर उनसे मिल गई। इस दौरान नौकरानी की जरूरत होने पर टंडन ने महिला को घर में नौकरी दे दी। हालांकि, टंडन ने उससे वेरिफिकेशन के लिए आई कार्ड की मांग की थी। जिस पर महिला ने कहा कि वह अगली बार आइडी कार्ड लेकर आएगी। इसके बाद पुलिस में शिकायत दी।

घर में नौकर-नौकरानी रखने पर रखे इन बातों का ख्याल

- संबंधित थाने में नौकर-नौकरानी के बारे में पूरी जानकारी दें

- नौकर-नौकरानी रखने से पहले उसकी पूरी डिटेल्स ले लें

- नौकरों के परिवार वालों के बारे में भी पूरी जानकारी लें

- नौकर के गांव पड़ोसी का नाम व दोस्तों के बारे में भी लें जानकारी

- नौकर के दोस्तों को घर में प्रवेश करने की नहीं दे इजाजत

- घर में नौकरों की एक्टिविटीज पर रखें नजर

- घर में रखे कीमती सामानों की जानकारी कभी भी उसे नहीं दें

chat bot
आपका साथी