दिल के मरीजों के लिए कम खर्च में इलाज की सुविधा

दिल के मर्ज से जूझ रहे गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब न तो उन्हें सरकारी अस्पताल की वेटिग लिस्ट में महीनों इंतजार करना होगा न ही निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाखों खर्च करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 07:39 PM (IST)
दिल के मरीजों के लिए कम खर्च में इलाज की सुविधा
दिल के मरीजों के लिए कम खर्च में इलाज की सुविधा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दिल के मर्ज से जूझ रहे गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब न तो उन्हें सरकारी अस्पताल की वेटिग लिस्ट में महीनों इंतजार करना होगा, न ही निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाखों खर्च करना होगा। क्योंकि सेक्टर-24 स्थित भारत विकास परिषद चैरिटेबल मेडिकल सेंटर ने ऐसे मरीजों के लिए विशेष अभियान चलाया है। इसमें बिना देरी किए उनके दिल का इलाज बेहद सस्ते दर पर संभव हो पाएगा। यह अभियान 15 दिसंबर तक चलेगा।

इसके अंतर्गत मरीज को ओपीडी में देखने से लेकर, जांच, भर्ती होने, ऑपरेशन, दवाओं व रहने-खाने की सुविधा निशुल्क दी जाएगी। उन मरीजों के परिजनों के लिए भी ठहरने व खाने की सुविधा की गई है। इस अभियान के अंतर्गत बाईपास हर्ट सर्जरी, हार्ट वॉल्व सर्जरी (ओरटिक और मिटरल वाल्व रिप्लेसमेंट) और बच्चों की हार्ट सर्जरी (एएसडी, वीएसडी और टीओएफ) कवर किए जाएंगे। मरीजों का इलाज हार्ट सर्जन (एम्स से ट्रेंड) डॉ. अश्विनी बंसल करेंगे। यह जानकारी परिषद के राष्ट्रीय सचिव अजय दत्ता ने दी। डॉ. अश्विनी बंसल देंगे निशुल्क परामर्श

उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर तक सेक्टर-24 स्थित परिषद के सेंटर में प्रत्येक शाम चार से पांच बजे तक डॉ. अश्विनी बंसल निशुल्क परामर्श देंगे। चिह्नित किए गए मरीजों को एक लाख रुपये में सर्जरी होगी, बाकी खर्च परिषद वहन करेगी। जबकि निजी अस्पताल में इसका चार्ज तीन से चार लाख है। उन मरीजों का ऑपरेशन डेराबस्सी स्थित इंडस हॉस्पिटल में होगा। परिषद की ओर से उन मरीजों को 19सौ रुपये में एमआरआइ के साथ ही ब्लड टेस्ट, एक्स रे, अल्टा साउंड, सीटी, एमआरआइ, ईको -टीएमटी सहित कई अन्य टेस्टों को काफी सस्ते दर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी