टाईसिटी में आनलाइन साइट्स पर किराये का मकान ढूंढने वालों से ठगी, पुलिस ने पकड़े दो बदमाश, छापामारी जारी

आनलाइन साइट्स पर किराये का मकान या फ्लैट ढूंढने वालों से ठगी करने के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपित मोहाली के खरड़ के रहने वाले हैं। पुलिस उनको लेकर विभिन्न जगह छापेमारी कर रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 03:26 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 03:26 PM (IST)
टाईसिटी में आनलाइन साइट्स पर किराये का मकान ढूंढने वालों से ठगी, पुलिस ने पकड़े दो बदमाश, छापामारी जारी
पुलिस ने दोनों आरोपितों को एक दिन के रिमांड पर लिया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ट्राईसिटी में किराये पर मकान के लिए आनलाइन सर्च करने वाले लोगों से ठगी करने के मामले में यूटी पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों शातिर को साथ लेकर साइबर सेल की टीम जगह जगह छापामारी करने में लगी है। पुलिस का अनुमान है कि आरोपित के गैंग में दूसरे सदस्य भी शामिल हैं। इस गैंग को दूसरे राज्यों में बैठकर आरोपित आपरेट करने हैं। इसी आधार पर पुलिस मामले में कई जानकारी जुटाने के साथ अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने में लगी है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान मोहाली के खरड़ में रहने वाले 30 वर्षीय अरविंदर और 29 वर्षीय करण के तौर पर हुई है। गिरफ्तार आरोपित एक दिन के पुलिस रिमांड पर हैं।

सेक्टर-51 की रहने वाली महिला ममता ने शिकायत में बताया कि वह किराये पर कमरा ओएलएक्स पर सर्च कर रही थी। जब आनलाइन साइट 99acres.com पर पहुंची तो एक कमरा पसंद आया। आनलाइन साइट पर मिले मोबाइल नंबर पर संपर्क करने के बाद आरोपितों ने डिपोजिट अमाउंट के तौर पर दो हजार रुपये ले लिए। इसके बाद उसने 3500 रुपये और तीसरी बार में 13 हजार 500 रुपये दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिया। इसके बावजूद कमरा नहीं मिलने पर साइबर सेल में शिकायत दी।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

साइबर सेल की डीएसपी रश्मि शर्मा के सुपरविजन में इंचार्ज इंस्पेक्टर देवेंदर, सब इंस्पेक्टर हरिओम शर्मा सहित पुलिस कर्मियों की एक स्पेशल टीम गठित की गई। इस दौरान टीम में मिली गुप्त सूचना के आधार पर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों ने जानकारी दी कि कमरा और फ्लैट किराये पर दिलवाने के नाम पर 99acres.com और OLX पर तस्वीरें पोस्ट कर लोगों को शिकार बना लेते थे।

chat bot
आपका साथी