चंडीगढ़ में एक सप्ताह के लिए बढ़ सकता है Lockdown, कोविड वॉर रूम मीटिंग में आज फैसला संभव

कोविड वॉर रूम की बैठक में अगले एक सप्ताह तक फिर से पाबंदियां बढ़ाने का फैसला हो सकता है। आज होने वाले बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है। अभी शहर में लागू पांबदियों 18 मई सुबह पांच बजे तक है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 02:39 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 02:39 PM (IST)
चंडीगढ़ में एक सप्ताह के लिए बढ़ सकता है Lockdown, कोविड वॉर रूम मीटिंग में आज फैसला संभव
चंडीगढ़ में एक सप्ताह के लिए पाबंदियां बढ़ाने पर आज फैसला होगा।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पाबंदियों का दौर पिछले कई सप्ताह से जारी है। लेकिन उसके बाद भी संक्रमण खत्म नहीं हो रहा। हालांकि पॉजिटिव केस आने की संख्या अब कुछ कम हुई। सोमवार को होने वाली कोविड वॉर रूम की बैठक में अगले एक सप्ताह तक फिर से पाबंदियां यानी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है।

दिल्ली, हरियाणा के बाद पंजाब सरकार ने भी कोरोना संबंधी पाबंदियों को आगे बढ़ा दिया है। चंडीगढ़ में भी पाबंदियां अभी 18 मई सुबह पांच बजे तक हैं। लेकिन अब इन्हें अलगे एक सप्ताह तक फिर से बढ़ाने का फैसला हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो जो नियम वर्तमान में लागू किए गए हैं वह अब अगले एक सप्ताह तक जारी रहेंगे। 

सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम की मीटिंग करेंगे। जिसमें प्रशासन के अधिकारियों के साथ हेल्थ एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे। मोहाली और पंचकूला के अधिकारी भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे। बता दें कि पंजाब ने इस बार पाबंदियों को एक सप्ताह आगे बढ़ाने की बजाय सीधे 31 मई तक बढ़ा दिया है।

यदि चंडीगढ़ में एक सप्ताह के लिए पांबदियों बढ़ाई जाती हैं तो इसका कारण यह होगा कि हालात अभी नियंत्रण में नहीं हैं। कोरोना के मामले निरंतर बड़ी संख्या में आ रहे हैं। हालांकि पहले से कुछ कम जरूर हुए हैं। लेकिन अभी किसी तरह की ढील का सोचा भी नहीं जा सकता। प्रशासक बदनौर हेल्थ एक्सपर्ट से मौजूदा हालात का चर्चा की। बैठक में अधिकारियों की सहमति के बाद चंडीगढ़ में पाबंदियां को अगले एक हफ्ते तक बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी