इंदिरा हॉलीडे होम के कोविड केयर सेंटर में ऑनलाइन होगी मरीज की लाइव अपडेट

इंदिरा हॉलीडे होम सेक्टर-24 में भारत विकास परिषद और कोम्पिटेंट फाउंडेशन के 50 बेड के कोविड केयर सेंटर में मरीज के परिवार वाले रूटीन में पेशेंट की लाइव हालत देख सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:31 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:31 AM (IST)
इंदिरा हॉलीडे होम के कोविड केयर सेंटर में ऑनलाइन होगी मरीज की लाइव अपडेट
इंदिरा हॉलीडे होम के कोविड केयर सेंटर में ऑनलाइन होगी मरीज की लाइव अपडेट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : इंदिरा हॉलीडे होम सेक्टर-24 में भारत विकास परिषद और कोम्पिटेंट फाउंडेशन के 50 बेड के कोविड केयर सेंटर में मरीज के परिवार वाले रूटीन में पेशेंट की लाइव हालत देख सकेंगे। जिसके लिए सेंटर के अंदर इंटरनेट की सुविधा दी गई है। सुविधा के अनुसार मरीज के परिवार को एक लिक शेयर किया जाएगा, जिसे यूट्यूब पर खोलकर कोई भी अपने मरीज की हालत किसी भी समय देख सकेगा। इसके साथ ही मरीजों की दिन भर की रिपोर्ट उसके परिवार वालों को ईमेल और वाट्सएप के जरिए भी भेजी जाएगी, ताकि परिवार वाले मरीज के स्वास्थ्य और स्थिति के प्रति अपडेट रहें।

सलाहकार ने किया होम का दौरा

बुधवार को प्रशासक के सलाहकार मनोज कुमार परिदा ने इंदिरा हॉलीडे होम का शुभारंभ करते सेंटर का विजिट किया। कोम्पिटेंट फाउंडेशन के संजय टंडन ने बताया कि सेंटर में जब तक मरीज रहेंगे उस समय तक फ्री इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी और सीसीटीवी कैमरा भी स्थापित किए जाएंगे। यह सारे प्रबंध परिवार के सदस्यों को संतुष्टि दिलाने के लिए किए जा रहे हैं, क्योंकि इस समय कोरोना ने तेजी पकड़ी है और मरीजों के परिवार वाले गलतफहमी का भी शिकार हो रहे हैं। वहीं, भारत विकास परिषद के कोआर्डिनेटर अजय दत्ता ने बताया कि हमारा प्रयास मरीजों को बेहतर सुविधा देना है, जिसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं। हॉलीडे होम में जितना भी मेडिकल स्टाफ ड्यूटी दे रहा था वह कोविड सेंटर में भी काम करेगा। इसके अलावा आक्सीजन से लेकर मरीज को देने वाली हर सुविधा कोविड केयर सेंटर में उपलब्ध है। मरीज को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी