चंडीगढ़ में 132 घंटे ऑनलाइन मुशायरा का लाइव टेलीकास्ट और बन गया एक नया रिकॉर्ड

इस ऑनलाइन मुशायरा औऱ कवि सम्मेलन में दुनिया भर के 550 शायर शायरा ने शिरकत की। इसमें बॉलीवुड के शायर और गीतकार भी शामिल हुए। मशहूर शायर ताहिर फराज के चश्मों चिराग तारीफ नियाजी ने इस मुशायरे का खाका तैयार किया।

Ankesh ThakurMon, 21 Jun 2021 01:22 PM (IST)
ऑनलाइन मुशायरा में शामिल शायर और शायरा।

चंडीगढ़, जेएनएन। द पोएट्री वर्ल्ड की ओर से आयोजित वर्ल्ड रिकॉर्ड मुशायरे में अभिषेक तिवारी ने संदीप दीपसन और फरहान आलम के साथ किए स्टार्टअप डिजिटल आत्मा और पोएटिक आत्मा के माध्यम से पूरा 132 घंटे का ऑनलाइन मुशायरा लाइव टेलीकास्ट किया। यह लाइव मुशायरा करके उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया है। जनाब ज़ुबैर अंसारी की सरपरस्ती में एमइएस (जीई जतोग, शिमला हिल्स) में कार्यरत अभिषेक तिवारी और उनकी टीम ने विश्व कीर्तिमान बनाया।

इस ऑनलाइन मुशायरा औऱ कवि सम्मेलन में दुनिया भर के 550 शायर, शायरा ने शिरकत की। इसमें बॉलीवुड के शायर और गीतकार भी शामिल हुए। मशहूर शायर ताहिर फराज के चश्मों चिराग तारीफ नियाजी ने इस मुशायरे का खाका तैयार किया। इसमें खूबसूरत पोस्टर बनाने की जिम्मेदारी आरिफ खान ने निभाई। इस मुशायरे की पूरी टेक्नीकल जिम्मेदारी टीम पोएटिक आत्मा और डिजीटल आत्मा ने निभाई।

इस मुशायरे के सफल आयोजन के लिए पूरी दुनिया के अदबी हल्के से बधाइयों का तांता लगा हुआ है। पोएटिक आत्मा के सरपरस्त जुबैर अंसारी और पूजा दहिया धनखड़ ने भी पूरी टीम को इस कामयाब मुशायरे की जिम्मेदारी निभाने के लिए बधाई दी। लगातार132 घंटे का लाइव टेलीकास्ट होने वाला मुशायरा और विसम्मेलन इस से पहले दुनिया में कभी नहीं हुआ था।

गौरतलब है कि अभिषेक तिवारी ने मात्र छह वर्ष की आयु में कविता लिखनी शुरू कर दी थी। आज अभिषेक तिवारी का नाम देश न के गिने चुने कवियों और शायर में शुमार है। अभिषेक एक लेखक, कवि होने के साथ साथ, एक समाज सेवक भी हैं। कोविड काल में उन्होंने एनजीओपीए फाउंडेशन के माध्यम से कई सराहनीय कार्य किए हैं, जिनमें कोरोना काल में मुफ्त राशन वितरण करना, कोविड हेल्प लाइन के माध्यम से लोगों को निशुल्क दवा एवं चिकित्सा परामर्श प्रदान करना और अपनी संस्था के माध्यम से समय समय पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित करना है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.