Live Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में एक ही परिवार के तीन सहित 4 पॉजिटिव, मोहाली में भी 4 नए केस

Live Chandigarh Coronavirus News update मोहाली में जहां 4 नए केस मिले हैं वहीं पंचकूला में कोरोना संक्रमण से पहली मौत दर्ज की गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 08:25 PM (IST)
Live Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में एक ही परिवार के तीन सहित 4 पॉजिटिव, मोहाली में भी 4 नए केस
Live Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में एक ही परिवार के तीन सहित 4 पॉजिटिव, मोहाली में भी 4 नए केस

 चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। शहर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। वीरवार को चार नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। मनीमाजरा में वीरवार को एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले जबकि खुड्डा लाहौरा में एक शख्स संक्रमित मिला है। मनीमाजरा में एक ही परिवार के जो तीन लोग पॉजिटिव पाए गए , उसमें 19 साल का युवक, 54 साल की महिला और 56 साल का पुरुष है। खुड्डा लाहौरा में 44 साल का शख्स पॉजिटिव मिला है। मनीमाजरा संक्रमितों के संपर्क में परिवार के एक और परिवार के संपर्क में पांच लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। शहर में अभी तक 450 लोगों में कोराेना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 389 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। 55 कोरोना एक्टिव मरीज हैं।

यूपी से लौटा था खुड्डा लाहौरा का रहने वाला शख्स

वीरवार को खुड्डा लाहौरा में 44 साल का जो शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है वह 14 से 16 जून के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जाकर लौटा है। मरीज के परिवार के चार लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं।

22 कोरोना संक्रमित मरीजों काे किया गया डिस्चार्ज

शहर में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमित मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं एक अच्छी खबर भी है। वीरवार को 22 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनमें मौलीजागरां के 14 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनमें नौ साल का बच्चा, सात महीने की बच्ची, 30 साल की युवती, 32 साल की महिला, 18 साल का युवक, 40 साल का पुरुष, 40 साल की महिला, 9 साल का बच्चा, 24 साल का पुरुष, 35 साल का पुरुष, 12 साल की बच्ची, 32 साल की महिला, पांच साल और नौ साल की बच्ची को डिस्चार्ज कर  सेक्टर-22 के सूद धर्मशाला में अगले सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

सेक्टर-38 के चार लोग हुए डिस्चार्ज

वीरवार को सेक्टर-38 के चार लोगों को जीएमसीएच-32 से डिस्चार्ज किया गया। इन चार लोगों में 30 साल का पुरुष, 30 साल की युवती, तीन साल की बच्ची और 29 साल की युवती शामिल थी। इसके अलावा खुड्डा अलिशेर के रहने वाले 48 साल के पुरुष और सेक्टर-26 बापूधाम कॉलोनी की 20 साल की युवती को डिस्चार्ज कर सात दिन के होम क्वारंटाइन किया गया है।

मोहाली में मिले चार नए केस

इधर, मोहाली में वीरवार को दिन में चार नए केस मिले हैं। दो केस सुबह रिपोर्ट किए गए जबकि दो अन्य मामले शाम को सामने आए। सुबह का पहला मामला सेक्टर-91 का है। यहां स्पेन से लौटा 33 वर्षीय एनआरआई पुरुष संक्रमित मिला है। दूसरा मामला फेस 10 के रहने वाले 43 वर्षीय पुरुष का है। शाम को सामने आए दो मामलों में पहला केस धकोली का है। यहां 41 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। वहीं कुराली में 43 साल का पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह हाल में दिल्ली से लौटा था।

इसकी के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 280 हो गई है। एक्टिव केस 73 हैं जबकि अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। 203 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

पंचकूला में कोरोना संक्रमण से हुई पहली मौत

पंचकूला, जेएनएन। पंचकूला में वीरवार को कोरोना से पहली मौत दर्ज की गई। सेक्टर-12 निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला की संक्रमण से मौत हुई है। महिला सेक्टर 21 के अल्केमिस्ट अस्पताल में किडनी की बीमारी के चलते एडमिट हुई थी। हाल ही में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। पंचकूला की सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने की इसकी पुष्टि की है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी