पंजाब की तर्ज पर ऑड-ईवन के तहत दुकानें खोलने की मांग

शहर में गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलेगी या बंद रहेगी। इसका फैसला प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के वार रूम की बैठक में सोमवार को लिया जाएगा लेकिन शहर के व्यापार मंडल ने प्रशासन ने इसे पंजाब की तर्ज पर ऑड-ईवन सिस्टम के तहत खोलने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:42 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:42 AM (IST)
पंजाब की तर्ज पर ऑड-ईवन के तहत दुकानें खोलने की मांग
पंजाब की तर्ज पर ऑड-ईवन के तहत दुकानें खोलने की मांग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर में गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलेगी या बंद रहेगी। इसका फैसला प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के वार रूम की बैठक में सोमवार को लिया जाएगा लेकिन शहर के व्यापार मंडल ने प्रशासन ने इसे पंजाब की तर्ज पर ऑड-ईवन सिस्टम के तहत खोलने की मांग की है। जिससे कि जरूरी और गैर जरूरी दोनों वस्तुओं के दुकानदारों को अपना काम करने की मंजूरी मिल सके। उनका कहना है कि ऐसा करने से हर व्यापारी को सप्ताह में तीन से चार दिन काम करने का मौका मिल जाएगा। इसके साथ ही व्यापार मंडल ने सभी तरह की चार्जेस और टैक्स लॉकडाउन के पीरियड का छोड़ने की मांग की। व्यापार मंडल के अध्यक्ष चरणजीव सिंह का कहना है कि अब कोरोना की स्थिति में सुधार भी आ रहा है। ऐसे में अब प्रशासन को भी व्यापारियों को भी राहत देनी चाहिए। उनका कहना है कि गैर जरूरी वस्तुओं के दुकानदार इस समय काफी परेशान है। उनका कहना है कि इस लाकडाउन से छोटा दुकानदार बर्बाद हो गया है। उनका कहना है कि अब व्यापारी नुकसान झेलने की स्थिति में नहीं है। व्यापारी मानसिक, फिजिकल और फाइनेंसियल तौर पर काफी परेशान हो गया है।

मांगे न मानने पर व्यापार मंडल करेगा प्रदर्शन

चरणजीव सिंह का कहना है कि प्रशासन जो भी फैसले ले रहा है उसमे व्यापारियों की पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है। व्यापार मंडल के महासचिव नरेश महाजन का कहना है कि अगर व्यापारियों की मांगों पर गौर न किया गया तो उन्हें प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उनका कहना है कि बंद दुकानों के कारण व्यापारी किस तरह से अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करे। व्यापार मंडल के मुख्य प्रवक्ता दिवाकर सहूजा का कहना है कि प्रशासन द्वारा कोरोना को खत्म करने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं उनका व्यापार मंडल समर्थन करता है लेकिन प्रशासन को भी व्यापारियों को राहत देनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी