नवजोत सिद्धू को जान का खतरा, कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांगी सुरक्षा

कांग्रेस ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की जान को खतरा बताया है। पार्टी ने उनको सीआइएसएफ की सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 09:35 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 01:31 PM (IST)
नवजोत सिद्धू को जान का खतरा, कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांगी सुरक्षा
नवजोत सिद्धू को जान का खतरा, कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांगी सुरक्षा

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की जान को खतरा बताया है। पार्टी ने केंद्र सरकार से सिद्धू को पर्याप्‍त सुरक्षा देने की मांग की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर पंंजाब के सिद्धू को सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआइएसएफ) की सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

उन्होंने सिद्धू को जान का खतरा होने की आशंका जताते हुए सिद्धू को अविलंब सुरक्षा देेने की मांग की है। सुरजेवाला ने कहा है कि पंजाब की पूर्व अकाली-भाजपा सरकार, ड्रग माफिया और आपराधिक तत्वों के खिलाफ सिद्धू की ओर से चलाए गए अभियानों के कारण उनकी जान को है। उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग करते हुए सुरजेवाला ने अपने पत्र में कहा है कि हालांकि पंजाब में सिद्धू को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवाई गई है, लेकिन अपने बहुमुखी व्यक्तित्व के कारण सिद्धू देश के विभिन्न भागों में जाते रहते हैं।

सुरजेवाला ने कहा है कि पांच राज्यों में जारी चुनाव प्रक्रिया व 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के चुनाव अभियान में भी सिद्धू को देश के विभिन्न भागों में जाना होगा। इस कारण सिद्धू पर खतरे की संभावना बढ़ी है। सुरजेवाला ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से सिद्धू के लिए अपने भाषणों में धमकाने वाली टिप्पणियां प्रयोग करने की भी बात कही है।

मजीठिया को मिली है सीआइएसएफ की सुरक्षा

सुरजेवाला ने कहा है कि पंजाब में पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को केंद्र सरकार की ओर से पहले से ही सीआइएसएफ की सुरक्षा मुहैया करवाई जा रही है, जिनके खिलाफ सिद्धू का अभियान जगजाहिर है। ऐसे में सिद्धू के लिए भी सीआइएसएफ की सुरक्षा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि आगामी चुनाव कार्यक्रमों में सिद्धू की देश के दूसरे भागों में गतिविधियां बढ़ेंगी। ऐसे में दूसरे राज्यों में उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाने की जिम्मेदारी पंजाब पुलिस पर नहीं छोड़ी जा सकती।

-----

सिद्धू को अपनी ही सरकार पर भरोसा नहीं: चीमा

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने सिद्धू के लिए केंद्र से सुरक्षा मांगने पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को अपनी ही सरकार पर भरोसा नहीं है। उन्हें इसके लिए मुख्यमंत्री व पंजाब के गृह विभाग को लिखना चाहिए, जबकि वह कांग्रेस प्रवक्ता के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखवा रहे हैं। उन्हें मुख्यमंत्री पर भी भरोसा नहीं है।

chat bot
आपका साथी