अपने आवास छोड़ कम्युनिटी सेंटरों में परिवार सहित सरकारी खर्च पर कर रहे मौज

मोहाली के कम्युनिटी सेंटरों में निगम की ओर से रखे गए केयर टेकर परिवारों के साथ अपने आवास छोड़ कर सरकारी खर्च पर मौज कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:34 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:34 AM (IST)
अपने आवास छोड़ कम्युनिटी सेंटरों में परिवार सहित सरकारी खर्च पर कर रहे मौज
अपने आवास छोड़ कम्युनिटी सेंटरों में परिवार सहित सरकारी खर्च पर कर रहे मौज

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली के कम्युनिटी सेंटरों में निगम की ओर से रखे गए केयर टेकर परिवारों के साथ अपने आवास छोड़ कर सरकारी खर्च पर मौज कर रहे हैं। बिजली से लेकर पानी तक सब मुफ्त मिला है और निगम अधिकारियों को इसकी जानकारी ही नहीं। निगम कमिश्नर ने कहा कि कम्युनिटी सेंटर में सिर्फ एक केयर टेकर ही रह सकता है, परिवार को साथ रखने की अनुमति नहीं है। अगर ऐसा हो रहा है तो इसकी जांच करवाई जाएगी।

मोहाली में मौजूदा समय में छह कम्युनिटी सेंटर हैं। हालांकि कुछ कम्युनिटी सेंटरों का कायाकल्प हो रहा है। फेज 3बी1 के कम्युनिटी सेंटर को पूरी तरह से आधुनिक बनाया जा रहा है। इस कम्यूनिटी सेंटर में पहले जिला अदालत चल रही थी। पिछले साल ही सेंटर के कायाकल्प की प्रक्रिया शुरू की गई थी। मोहाली को 2007 में जिला बनाया गया था, जिसके बाद सरकारी विभागों को कम्युनिटी सेंटरों से चलाया जा रहा था। सरकारी विभागों के अलावा पुलिस स्टेशन भी कम्युनिटी सेंटरों से ही चलते थे, लेकिन दो साल में सभी कम्युनिटी सेंटरों को सरकारी विभागों व थानों से मुक्त करवाया गया है। कम्युनिटी सेंटरों में विभाग चलने के कारण लोगों को भी शादी व अन्य समारोह करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता था। आप की टिकट पर चुनाव लड़े अतुल शर्मा ने कहा कि निगम को कम्युनिटी सेंटर्स को आउटसोर्स करना चाहिए, इससे निगम की आमदनी में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही कम्यूनिटी सेंटरों में लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। अगर सेंटर आउटसोर्स होते हैं तो सुरक्षा से लेकर सभी बिलों की जिम्मेदारी भी उन कंपनियों पर होगी जो इन्हें चलाएगी। निगम को रेवेन्यू आएगा और वित्तीय बोझ कम होगा।

chat bot
आपका साथी