पंचकूला में वकील के साथ मारपीट के विरोध में हड़ताल, जिला अदालत में ठप रहा कामकाज

बीते रविवार को पंचकूला सेक्टर 4 में एक वकील को उसके घर से जबरदस्ती उठाकर ले जाने और मारपीट करने के मामले में बेशक आरोपित पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। लेकिन यह मामला ठंडा नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:03 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:03 PM (IST)
पंचकूला में वकील के साथ मारपीट के विरोध में हड़ताल, जिला अदालत में ठप रहा कामकाज
पंचकूला में वकील के साथ मारपीट के विरोध में हड़ताल, जिला अदालत में ठप रहा कामकाज

जासं, चंडीगढ़ : बीते रविवार को पंचकूला सेक्टर 4 में एक वकील को उसके घर से जबरदस्ती उठाकर ले जाने और मारपीट करने के मामले में बेशक आरोपित पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। लेकिन यह मामला ठंडा नहीं हुआ है। इस घटना के विरोध में सोमवार को सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत में वकीलों से पूरा दिन हड़ताल की। चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट भाग सिंह सुहाग ने कहा कि एडवोकेट दीपक अग्रवाल के साथ की गई पुलिस की बर्बरता माफी योग्य नहीं है।

हड़ताल पर जाने से कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। जिन लोगों की आज पेशी थी या जिनके केस में बहस होनी थी, उन लोगों को वापस जाना पड़ा। जो वकील एसोसिएशन के साथ नहीं जुड़े थे, वहीं कोर्ट रूम में गए। वकीलों की हड़ताल से करीब 800 केस प्रभावित हुए।

दोपहर बाद इक्का-दुक्का वकील पहुंचे कोर्ट रूम

सुबह से दोपहर दो बजे तक कोई भी वकील कोर्ट कॉम्प्लेक्स में नहीं गया, लेकिन दो बजे लंच खत्म होने के बाद इक्का-दुक्का वकील कोर्ट रूम में पहुंचे। इस दौरान वकीलो ने केस में अगली तारीख के लिए जज से अपील की। सोमवार को ज्यादातर केसों में अगली तारीख पड़ी।

दूर-दराज से आने वाले लोग हुए ज्यादा प्रभावित

हड़ताल के कारण दूर-दराज से आने वाले लोग ज्यादा प्रभावित हुए। जो लोग लोकल या फिर ट्राईसिटी से कोर्ट आए थे, हड़ताल का पता लगने के बाद वह वापस चले गए लेकिन जो लोग पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश से कोर्ट आए थे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से आए नवीन ने बताया कि उनका कंपनी के खिलाफ केस चल रहा है और आज उनकी तारीख थी लेकिन उन्हें हड़ताल का नहीं पता था जिस वजह से उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद हुआ।

chat bot
आपका साथी