Cricket: लाला अमरनाथ अग्रवाल मेमोरियल टूर्नामेंट आज से शुरू, ट्राईसिटी की पांच टीमों के बीच होंगे मुकाबले

लाला अमरनाथ अग्रवाल मेमोरियल अंडर-14 क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन आज से पंचकूला के ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रतियोगिता में कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं जो दो पूल में खेलेंगी। प्रत्येक टीम अपने पूल में तीन मैच खेलेगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:40 AM (IST)
Cricket: लाला अमरनाथ अग्रवाल मेमोरियल टूर्नामेंट आज से शुरू, ट्राईसिटी की पांच टीमों के बीच होंगे मुकाबले
सेमीफाइनल और फाइनल मैच 30 ओवर का होगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। लाला अमरनाथ अग्रवाल मेमोरियल अंडर-14 क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन आज से पंचकूला के ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रतियोगिता में कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जो दो पूल में खेलेंगी। प्रत्येक टीम अपने पूल में तीन मैच खेलेगी। अंक तालिका के आधार पर दो स्थानों पर रहने वाली टीमों के बीच में सेमीफाइनल मुकाबला होगा और सेमीफाइनल में जीतने वाली टीमों के बीच में फाइनल मुकाबला होगा। टूर्नामेंट के आयोजक अमरजीत कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट के लीग मुकाबले 25 ओवर के होंगे, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल मैच 30 ओवर का होगा।

इस टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी, सेंचुरी क्रिकेट अकादमी चंडीगढ़, सनराइज क्रिकेट अकादमी जीरकपुर, एस टिंकू क्रिकेट अकादमी मोहाली और सीएल चैंप क्रिकेट अकादमी टीमें हिस्सा लेंगी। खासबात यह है कि इन  टीमों में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल है। जो चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा की तरफ से खेलते हैं। ऐसे में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी सेलेक्टर्स की नजर

अमरजीत कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट्स के दौरान हमारे सेलेक्टर्स भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, जो खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें चयनित कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। हम इन खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने का मौका देंगे, ताकि यह खिलाड़ी क्रिकेट में अपना करियर बना सकें।

सीपीएसयू ब्रिज टूर्नामेंट में दमोदर वैली कारपोरेशन बना चैंपियन

सेक्टर-10ए स्थित होटल माउंट व्यू में आयोजित 25वीं इंटर सीपीएसयू ब्रिज टूर्नामेंट में दमोदर वैली कारपोरेशन चैंपियन बना। मिनिस्ट्री आफ फर्स्ट रनरअप और टीएचडीसी सैकेंड रनरअप रही। नेशनल हाइड्रोइलैक्ट्रिक पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) लिमिटेड की तरफ से आयोजित इस टूर्नामेंट में पावर सेक्टर की नौ कंपनियों ने हिस्सा लिया था। इसमें बिजली मंत्रालय, दमोदर वैली कारपोरेशन, पावरग्रिड, एनइइपीसीओ, सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी अथॉरिटी, एसजेवीएनएल, बीबीएमबी, टीएचडीसी और एनएचपीसी ने टूर्नामेंट में शामिल थी। प्रतियोगिता के समापन समारोह में पंजाब -हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस हरसिमरन सिंह सेठी बतौर मुख्यातिथि टूर्नामेंट में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि फिटनेस के लिए हमें खेलों से जुड़ा रहना चाहिए, यह हमें हमेशा युवा रहने में मदद करती हैं। पावर स्पोर्ट्स बोर्ड की तरफ से सभी विजेता खिलाड़ियों को विजेता प्रमाण पत्र, ट्राफी व मेडल देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी