मोहाली में सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा देकर ठगे लाखों रुपये, पाच लोगों पर केस

मोहाली में सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा लेकर 79.50 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। जीरकपुर पुलिस ने बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर नामक फर्म के सभी मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:43 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:43 PM (IST)
मोहाली में सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा देकर ठगे लाखों रुपये, पाच लोगों पर केस
मोहाली में सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी की है।

जीरकपुर, जेएनएन। मोहाली में जीरकपुर पुलिस ने शहबाज सिंह की शिकायत पर सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा लेकर 79.50 लाख रुपए ठगने के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जीरकपुर पुलिस ने बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर नामक फर्म के सभी मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में शिकायतकर्ता शहबाज सिंह 45 निवासी गांव डेरा फतेह सिंह जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा ने बताया कि उसने सीएनजी पंप लगाने के लिए जीरकपुर के नजदीक पड़ते गांव छत के बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर की जगह पर पंप लगाने के लिए इस फर्म के साथ संपर्क किया था। अपने आप को फर्म का डायरेक्टर बताने वाले मनजीत सिंह से कहा कि जो कुछ भी कागजी करवाई है वह उसने करनी है। 

कंपनी का डायरेक्टर वही है जबकि बाकी मेंबर भी उसके साथ सहमत हैं और उसने सभी मेंबरों की सहमित के बाद ही बाबा अजीत सिंह कोल्ड स्टोर की जगह का इकरार नामा उसके साथ कर लिया। फर्म के सभी मालिकों ने उसे पंप लगाने की इजाजत दे दी थी जिसके लिए उसने उक्त कंपनी को 79.50 लाख रुपए दे दिए थे। उन्होंने बताया कि करीब 60 लाख रुपए उन्होंने बैंक खातों के जरिए दिए थे और बाकी की पेमैंट कैश दी थी। लेकिन जब उन्होंने पंप लगाने के लिए काम शुरू किया तो उन्होंने पंप लगाने से मना कर दिया। उसके पैसे भी वापिस नहीं किए। काफी समय तक वह डीड को पूरा करने के लिए उनका चक्कर काटता रहा और ना तो उन्होंने जमीन दी और ना ही उनके पैसे वापिस किए। जिसके बाद उन्होंने उक्त फर्म बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर के सभी 5 मालिकों के खिलाफ एसएसपी मोहाली को शिकायत दी थी।

मामले के सबंध में जानकारी देते हुए थाना जीरकपुर के जांच अधिकारी रमेश लाल ने बताया कि एसएसपी मोहाली और डीए लीगल की जांच के बाद यह मामला थाना जीरकपुर में केस दर्ज करने के लिए भेजा गया है। शिकायत के आधार पर बाबा अजित सिंह कंपनी के सभी मालिकों मनजीत सिंह, मनजिंदर कौर, जसविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, कुलविंदर कौर के खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी