सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा देकर ठगे 79 लाख

जीरकपुर पुलिस ने शहबाज सिंह की शिकायत पर सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा लेकर 79.50 लाख रुपये ठगने के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर नामक फर्म के सभी मालिकों पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:13 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:13 AM (IST)
सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा देकर ठगे 79 लाख
सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा देकर ठगे 79 लाख

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर पुलिस ने शहबाज सिंह की शिकायत पर सीएनजी पंप लगाने के लिए जमीन किराए पर देने का झांसा लेकर 79.50 लाख रुपये ठगने के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर नामक फर्म के सभी मालिकों पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को शिकायत में शहबाज सिंह 45 निवासी गांव डेरा फतेह सिंह जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा ने बताया कि उसने सीएनजी पंप लगाने के लिए जीरकपुर के नजदीक पड़ते गांव छत के बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर की जगह पर पंप लगाने के लिए इस फर्म के साथ संपर्क किया था। अपने आप को फर्म का डायरेक्टर बताने वाले मनजीत सिंह से कहा कि जो कुछ भी कागजी कार्रवाई है वह उसने करनी है। कंपनी का डायरेक्टर वही है जबकि बाकि सदस्य भी उसके साथ सहमत हैं और उसने सभी मेंबरों की सहमति के बाद ही बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर की जगह का इकरार नामा उसके साथ कर लिया।

फर्म के सभी मालिकों ने उसे पंप लगाने की इजाजत दे दी थी जिसके लिए उसने उक्त कंपनी को 79.50 लाख रुपए दे दिए थे। उन्होंने बताया कि करीब 60 लाख रुपए उन्होंने बैंक खातों के जरिए दिए थे और बाकि की राशि कैश दी थी। जब उन्होंने पंप लगाने के लिए काम शुरू किया तो उन्होंने पंप लगाने से मना कर दिया। उसके पैसे भी वापस नहीं किए। काफी समय तक वह डीड को पूरा करने के लिए उनका चक्कर काटता रहा और ना तो उन्होंने जमीन दी और ना ही उनके पैसे वापस किए।

इसके बाद उन्होंने उक्त फर्म बाबा अजित सिंह कोल्ड स्टोर के सभी 5 मालिकों के खिलाफ एसएसपी मोहाली को शिकायत दी थी। थाना जीरकपुर के जांच अधिकारी रमेश लाल ने बताया कि एसएसपी मोहाली और डीए लीगल की जांच के बाद यह मामला थाना जीरकपुर में केस दर्ज करने के लिए भेजा गया है। शिकायत के आधार पर बाबा अजित सिंह कंपनी के सभी मालिकों मनजीत सिंह, मनजिदर कौर, जसविदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, कुलविदर कौर के खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी