छुट्टी पर गई गर्भवती कास्टेबल को जबरन ड्यूटी पर बुलाया, टेंशन में हुआ गर्भपात

सेक्टर-26 पुलिस स्टेशन में तैनात महिला कास्टेबल प्रेगनेंसी के दौरान बीमार होने पर सीनियर अधिकारियों से छुट्टी लेकर गई लेकिन थाना में तैनात मुंशी ने बीमारी की हालत में भी महिला कांस्टेबल को जबरन ड्यूटी पर बुला लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:45 AM (IST)
छुट्टी पर गई गर्भवती कास्टेबल को जबरन ड्यूटी पर बुलाया, टेंशन में हुआ गर्भपात
छुट्टी पर गई गर्भवती कास्टेबल को जबरन ड्यूटी पर बुलाया, टेंशन में हुआ गर्भपात

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-26 पुलिस स्टेशन में तैनात महिला कास्टेबल प्रेगनेंसी के दौरान बीमार होने पर सीनियर अधिकारियों से छुट्टी लेकर गई, लेकिन थाना में तैनात मुंशी ने बीमारी की हालत में भी महिला कांस्टेबल को जबरन ड्यूटी पर बुला लिया। ड्यूटी पर आकर तबीयत बिगड़ने की वजह से कांस्टेबल का गर्भपात हो गया। इस पर लेडी कास्टेबल ने एसएसपी को शिकायत दी। शिकायत के आधार पर तत्काल प्रभाव से मुंशी अजय को आइआरबी में ट्रासफर कर दिया गया है। वहीं मामले में जांच बैठा दी गई है।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-26 थाने में तैनात कास्टेबल तीन माह की गर्भवती थी। तबीयत बिगड़ने पर उसने अपने अधिकारी से कारण बताकर छुट्टी ली थी। बावजूद इसके अगले ही दिन सेक्टर-26 थाने के मुंशी ने कास्टेबल को जबरन ड्यूटी पर बुला लिया। लेडी कांस्टेबल के बीमार होने का हवाला देना भी मुंशी पर असरदार साबित नहीं हुआ। जब कास्टेबल ड्यूटी पर आई तो उसका बीपी लो होने से तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। इसी टेंशन में उसका गर्भपात भी हो गया। हालाकि इस दौरान जब उसने थाना प्रभारी से फोन पर संपर्क कर मुंशी की हरकत बताकर बीमारी बढ़ने की जानकारी दी, तो उसे पूरी तरह से आराम करने का निर्देश मिल गया। ड्यूटी पर तबियत बिगड़ी तो बीट इंचार्ज ने छुट्टी पर भेजा

ड्यूटी के दौरान लेडी कांस्टेबल की तबीयत बिगड़ने पर बीट इंचार्ज को मामले की पूरी जानकारी मिली। इसके बाद तत्काल प्रभाव से बीट इंचार्ज ने महिला को छुट्टी पूरी करने के साथ आराम करने की सलाह देकर घर भेज दिया था। लेकिन, इस बीच उसका गर्भपात हो गया। इसके बाद उसने मामले की शिकायत एसएसपी को दी।

chat bot
आपका साथी