लॉकडाउन में नौकरी नहीं मिली तो मोहाली में खोला अपना फूड काउंटर, एमएसइ आइटी कुलप्रीत कौर बन रही महिलाओं के लिए रोल मॉडल

मोहाली के फेज 10 में एक दंपती का ये हौंसला है कि लॉकडाउन में नौकरी नहीं मिली तो अपना फूड काउंटर खोल दिया। बुधवार को पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी दंपती को सम्मानित करने के लिए पहुंचेंगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:29 PM (IST)
लॉकडाउन में नौकरी नहीं मिली तो मोहाली में खोला अपना फूड काउंटर, एमएसइ आइटी कुलप्रीत कौर बन रही महिलाओं के लिए रोल मॉडल
नौकरी नहीं मिली तो कुलप्रीत कौर ने खोला फूड काउंटर।

मोहाली, जेएनएन। हौंसला बुलंद हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं है। हम ने हिम्मत नहीं हारी और न हारेंगे। विदेश जाना है अभी नहीं जा सके तो फिर चले जाएंगे। मोहाली के फेज 10 में एक दंपती का ये हौंसला है कि लॉकडाउन में नौकरी नहीं मिली तो अपना फूड काउंटर खोल दिया। बुधवार को पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी दंपती को सम्मानित करने के लिए पहुंचेंगी। एमएसइ आइटी कुलप्रीत कौर व पत्नी अंग्रेज सिंह ने बताया कि यूके का वीजा लग गया था। सब कुछ फाइनल था लेकिन कोविड के कारण एंट्री बंद हो गई। इस लिए यूके नहीं जा सके। कुलप्रीत ने बताया कि कारपोरेट में नौकरी करती थी। लेकिन वे भी नहीं रही। दिसंबर 2020 में मोहाली में गुर किरपा चांप के नाम से काउंटर शुरू किया उसके बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखा। दंपत्ति का कहना है कि मोहाली ही अब हमारे लिए यूके है।

मूलरूप से लुधियाना की रहने वाली कुलप्रीत के हाथों में चूड़ा है। कुलप्रीत ने कहा कि लोग कई कुछ बोलते है कि काउंटर वाले है लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता। पति अंग्रेज सिंह ने कहा कि पहले कांउटर का नाम सिंह एंड कौर चांप रखना था। लेकिन हमारे उस्ताद जिन्होंने हमें सिखाया उन्होंने कहा कि नाम गुरु किरपा ही रखना है। अंग्रेज ने बताया कि पत्नी बहुत पड़ी लिखी है और कई एगजाम भी क्रेक किए हैं। लेकिन वे काम करने में बिल्कुल भी हिचकिचाती नहीं है। दंपती ने कहा कि परिवार से पूरा सहयोग मिल रहा है। कोविड के कारण नौकरियां नहीं मिल रही। अभी शादी को एक साल के करीब हुआ है। लेकिन अब उन्होंने अपना रास्ता तलाश लिया है।

chat bot
आपका साथी