यूनिवर्सल इंजीनियरिंग कॉलेज में कश्मीरी स्टूडेंट को पीटा, सोशल मीडिया पर डाली थी आपत्तिजनक पोस्ट

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को देशद्रोह बताते हुए कुछ गैर कश्मीरी स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सल इंजीनियरिंग कॉलेज के एक कश्मीरी स्टूडेंट की पिटाई कर दी।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:37 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 11:41 AM (IST)
यूनिवर्सल इंजीनियरिंग कॉलेज में कश्मीरी स्टूडेंट को पीटा, सोशल मीडिया पर डाली थी आपत्तिजनक पोस्ट
यूनिवर्सल इंजीनियरिंग कॉलेज में कश्मीरी स्टूडेंट को पीटा, सोशल मीडिया पर डाली थी आपत्तिजनक पोस्ट

संस, लालड़ू (मोहाली): सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को देशद्रोही बताते हुए कुछ गैर कश्मीरी स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सल इंजीनियरिंग कॉलेज के एक कश्मीरी स्टूडेंट की पिटाई कर दी। उसकी पिटाई तब की गई जब वह हॉस्टल में मौजूद था। इसके बाद बल्लोपुर में रह रहे कुछ कश्मीरी स्टूडेंट्स ने भी आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उन्हें भी धमकी दी है। ऐसी स्थिति में कई कश्मीरी स्टूडेंट्स ने कॉलेज से अपने घर लौटने की तैयारी कर ली। उधर, मौके पर पहुंचे एसडीएम, डीएसपी, तहसीलदार, पुलिस व कॉलेज प्रबंधन ने कश्मीरी स्टूडेंट्स को समझाया और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

फिलहाल, कश्मीरी स्टूडेंट्स ने घर लौटने का इरादा बदल लिया है। अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन खुद उचित प्रबंध कर कश्मीरी स्टूडेंट्स को सुरक्षित उनके घर वापस भेजने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार किसी स्टूडेंट ने इंडियन आर्मी के खिलाफ एक पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। बताया जाता है कि इस पोस्ट को यूनिवर्सल कॉलेज के कुछ कश्मीरी स्टूडेंट्स ने भी लाइक किया। इसका पता लगने पर कॉलेज में पढ़ने वाले कुछ गैर कश्मीरी स्टूडेंट्स ने आपत्ति जताई। उन्हें पोस्ट डालने वाला तो नहीं मिला, लेकिन पोस्ट को लाइक करने का आरोप लगाते हुए हॉस्टल में रह रहे एक गैर कश्मीरी स्टूडेंट उनके हाथ लग गई। उन्होंने कश्मीरी स्टूडेंट की पिटाई कर दी। मारपीट की खबर से बाकी कश्मीरी स्टूडेंट्स डर गए। उन्होंने वापस घर लौटने का फैसला लिया। उनका आरोप था कि मारपीट की घटना के बाद से उन्हें भी धमकी मिल रही है।

अधिकारियों ने कश्मीरी स्टूडेंट्स से की बातचीत

मारपीट की घटना के बाद तहसीलदार नवप्रीत सिंह गिल, लालड़ू के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गुरचरण सिंह और डेराबस्सी की एसडीएम पूजा स्याल ग्रेवाल ने कश्मीरी स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की। करीब एक घंटे तक हुई बातचीत में उन्होंने कश्मीरी स्टूडेंट्स को समझाया कि मौसम खराब है और रात के समय उनका यात्रा करना जोखिम भरा हो सकता है। इस घटना के बाद पीजी में रह रहे कश्मीरी स्टूडेंट्स को भी हॉस्टल में बुला लिया गया है। वहीं कॉलेज परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि ये इन स्टूडेंट्स को बुधवार रात तक के लिए यही रोका गया है। जिला प्रशासन बसों का इंतजाम कर उन्हें घर छोड़ेगा। उनके साथ पुलिस कर्मी और कॉलेज प्रबंधन के कुछ पदाधिकारी भी जाएंगे।

chat bot
आपका साथी