कजौली वाटर वर्क्स की पाइप लाइन में खराबी, मोहाली में 30 हजार घरों में नहीं आया पानी

गांव मनौली के पास अचानक पानी की पाइप लीक कर गई थी। चंडीगढ़ नगर निगम की ओर से रिपेयर के लिए शटडाउन लिया गया था। शुक्रवार को दोपहर की पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। शाम को भी पानी उपलब्धता के तहत ही लोगों को मिलेगा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 12:53 PM (IST)
कजौली वाटर वर्क्स की पाइप लाइन में खराबी, मोहाली में 30 हजार घरों में नहीं आया पानी
कजौली वाटर वर्क्स की पाइप लाइन में खराबी, मोहाली में 30 हजार घरों में नहीं आया पानी

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में शुक्रवार को करीब तीस हजार घरों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा। कजौली वाटर वर्क्स से चंडीगढ़ को जाने वाली तीसरी पाइप लाइन की रिपेयर के चलते पानी की सप्लाई बांधित हुई। हालांकि इसको लेकर जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले ही जानकारी दे दी गई थी। पानी की सप्लाई शनिवार दोपहर तक पूरी तरह से ठीक हो जाएगी।

जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी इंजीनियर सुनील कुमार ने बताया कि गांव मनौली के पास अचानक पानी की पाइप लीक कर गई थी। चंडीगढ़ नगर निगम की ओर से रिपेयर के लिए शटडाउन लिया गया था। शुक्रवार को दोपहर की पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। शाम को भी पानी उपलब्धता के तहत ही लोगों को मिलेगा। शनिवार को पानी की सप्लाई दोपहर तक पूरी तरह से ठीक हो जाएगी।

कजौली पाइप लाइन की रिपेयर के चलते मोहाली के फेज 1 से 11 सेक्टर 70 से 71, गांव मटौर, शाहीमाजरा, फेज-9, 10, 11 व औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 से 5 तक पानी की सप्लाई प्रभावित रही। ध्यान रहे कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही उपरी मंजिलों पर पानी की सप्लाई पहले ही कम हो गई है। जिला मोहाली में जीरकपुर, खरड़, नयागांव, लालडू, डेराबस्सी, बलौंगी के लोगों को पहले ही पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है।

मोहाली को इस समय तेरह एमजीडी पानी मिल रहा है। जबकि जरूरत 25 एमजीडी की है। मोहाली को अगले साल कजौली के पांचवें चरण से पानी मिलना शुरू हो जाएगा। जिसके बाद लोगों को पानी की किल्लत से थोड़ी राहत मिलेगी। उधर लोगों का कहना है कि कजौली वाटर वक्र्स में हर माह किसी न किसी रिपेयर के कारण इस तरह के शटडाउन के कारण परेशानी होती है। इन दिनों बच्चें भी स्कूल नहीं जा रहे इस लिए पानी की खपत भी ज्यादा होती है। इस समस्या का कोई स्थायी हल निकाला जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी