कैंथ बोले- मेयर के कार्यक्रमों से लोग हो रहे परेशान

नगर निगम की सदन की बैठक में वीरवार को मेयर द्वारा किए जा रहे उद्घाटन कार्यक्रमों में पुलिस की भारी सुरक्षा लगाने के कारण लोगों को हो रही परेशानी का मामला भी गरमाया। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने इस मामले को जोरशोर से उठाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:36 PM (IST)
कैंथ बोले- मेयर के कार्यक्रमों से लोग हो रहे परेशान
कैंथ बोले- मेयर के कार्यक्रमों से लोग हो रहे परेशान

जासं, चंडीगढ़ : नगर निगम की सदन की बैठक में वीरवार को मेयर द्वारा किए जा रहे उद्घाटन कार्यक्रमों में पुलिस की भारी सुरक्षा लगाने के कारण लोगों को हो रही परेशानी का मामला भी गरमाया। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने इस मामले को जोरशोर से उठाया। जबकि मेयर रविकांत शर्मा ने इस मामले में कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ को बहरूपिया कहकर भी संबोधित किया। मेयर ने कैंथ को कहा कि उनका दल किसानों को गुमराह करके अपनी राजनीतिक रोटियां भी सेक रहे हैं। वह किसानों के खिलाफ नहीं, उन्हें गुमराह करने वालों के खिलाफ हैं। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने कहा कि हैरानी की बात है कि इस समय यह हालात हो गए है कि मेयर रविकांत शर्मा इस समय शहर में जहां कही भी जा रहे हैं वहां पर लोग परेशान हो जाते हैं। लोगों को अपनी बात भी रखने का मौका नहीं मिल रहा है। भाजपा पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि चंद गुंडे इस समय विरोध कर रहे हैं। मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि सेक्टर-22 के ओपन एयर जिम के उद्घाटन के कार्यक्रम में भी जो चार युवक हंगामा करने के लिए आए थे, उनमें से एक युवा कांगेस का नेता है। उसका नाम दमनप्रीत है। जबकि कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला ने कहा कि दमनप्रीत कांग्रेस का नेता नहीं है।

मालूम हो कि सेक्टर-48 की मोटर मार्केट में मेयर रविकांत शर्मा और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन पर हुए हमले के बाद नगर निगम के कार्यक्रमों में पुलिस की ओर से मेयर की सुरक्षा बढ़ दी गई है, जिस कारण लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने कहा कि मेयर के कार्यक्रमों के कारण लोगों को घर में कैद करना पड़ रहा है। इससे अव्यवस्था फैल रही है। मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि किसानों के साथ उनकी भावना है। उन्होंने कैंथ से पूछा कि क्या मेयर पर हुए हमले का क्या वह समर्थन करते हैं। मेयर ने कैंथ ने कहा कि कुछ लोग किसानों को गुमराह करके गुंडागर्दी कर रहे हैं। मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि वह किसानों के समर्थन में है लेकिन वह गुड़ों के साथ नहीं है। जबकि पूर्व मेयर देवेश मोदगिल ने मेयर को सेक्टर-48 में पानी की पाइन लाइन डालने के काम उद्घाटन करने के लिए बधाई दी। गांवों में बढ़ेगा टकराव

मेयर की ओर से उद्घाटन करने के कार्यक्रमों से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। हर कार्यक्रम में 100 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी कार्यक्रम शुरू होने से दो घंटे पहले ही तैनात हो जाते हैं। बावजूद इसके वीरवार को सदन में मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि अभी आने वाले दिनों में 13 गांवों में काम शुरू होने हैं। इनका उद्घाटन करने के लिए वह जाएंगे। इस समय गांव में किसान आंदोलन के समर्थन में लोग भाजपा नेताओं का विरोध कर रहे हैं ऐसे में इन उद्घाटन कार्यक्रमों से टकराव ज्यादा बढ़ेगा। कांग्रेस नहीं दिखी एकजुट, कैंथ पड़े अलग थलग

सदन की बैठक में कांग्रेस के पार्षद भाजपा को अलग अलग मुद्दों पर घेरने को लेकर एकजुट नहीं दिखे। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ द्वारा उठाए गए मुद्दों पर उन्हें उनकी ही पार्टी के पार्षदों का सदन में समर्थन नहीं मिला। कांग्रेस पार्षद देवेंद्र सिंह बबला ने कहा कि मेयर पर हुए हमले की वह निदा करते हैं। बबला ने कहा कि किसान आंदोलन में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। दो माह पहले जब अकाली दल के अध्यक्ष की ओर से सदन में उनके लिए दो मिनट का मौन रखने की बात हुई थी तो भाजपा पार्षदों ने कहा था कि क्या मरने वाले स्वतंत्रा सेनानी है। जबकि कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने कहा कि पुलिस द्वारा सुरक्षा बढ़ने से मेयर के कारण परेशानी हो रही है।

कमिश्नर ने कैंथ से कहा- बिना बात के मुद्दा मत बनाइए

कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने दोपहर की दो घंटे की पानी की सप्लाई बंद करने का मामला भी उठाया।कैंथ ने कहा कि 15 जुलाई की सदन की बैठक के बाद अधिकारियों ने अपने स्तर पर ही दोपहर की सप्लाई बंद करने का निर्णय ले लिया क्योंकि नगर निगम के पास इस समय पैसा नहीं है और इससे खर्चा बढ़ेगा। जबकि मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस समय बारिश का सीजन है और पानी की मांग कम है। उन्होंने कहा कि जब से दोपहर की सप्लाई बंद की गई है तब से किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आई है। जबकि कमिश्नर केके यादव ने शहर में कोई भी काम फंड न होने के कारण रूके नहीं है। कमिश्नर ने कैंथ को कहा कि वह बिना बात के मुद्दा बना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी