एक सितंबर से शुरू होगा जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट, मुल्लांपुर स्टेडियम सहित चंडीगढ़ के तीन मैदानों में खेले जाएंगे मुकाबले

ऑल इंडिया जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन चंडीगढ़ में होगा। एक सितंबर से शुरू हो रही प्रतियोगिता में 12 टीमें भाग लेंगी। सभी टीमों को चार पूल में बांटा गया है। टूर्नामेंट के मुकाबले मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम सहित शहर के चार क्रिकेट मैदानों में आयोजित होंगे।

Ankesh ThakurWed, 21 Jul 2021 02:59 PM (IST)
चंडीगढ़ के चार क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे प्रतियोगिता के मुकाबले।

वैभव शर्मा, चंडीगढ़। ऑल इंडिया जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के 26वें सीजन की घोषणा मंगलवार को हुई। टूर्नामेंट के आयोजक कैप्टन सुशील कपूर ने बताया कि एक सितंबर से टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। वहीं टूर्नामेंट 12 सितंबर तक खेला जाएगा। कोविड-19 के बाद जेपी अत्रे टूर्नामेंट के यह पहले संस्करण का आयोजन हो रहा है। इसके लिए आयोजक पूरी तरह से तैयार हैं और उन्होंने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप भी देना शुरू कर दिया है।

टूर्नामेंट के मुकाबलों के लिए चार वेन्यू बनाए गए हैं, जिसमें मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम, पीसीए स्टेडियम मोहाली, सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम और जीएमएसएसएस-26 स्थित एलआइसी क्रिकेट ग्राउंड को चुना गया है। इन चारों स्टेडियम पर मैच से पहले पिच से लेकर ग्राउंड मेटेनेंस के लिए संबंधित अधिकारियों को एक पत्र जल्द भेज दिया जाएगा।

आयोजक सुशील ने बताया कि टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी टीमों को चार-चार पूल में बांटा जाएगा। पूल में टॉप दो टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें विजेता टीम सेमीफाइनल में भिडेंगी। इसके बाद फाइनल मुकाबला होगा। उन्होंने बताया कि मैच बीसीसीआइ के नियमों के तहत खेले जाएंगे। सभी मैच 50 ओवर के हाेंगे और मैच एसजी टेस्ट व्हाइट बॉल्स और रंगीन कपड़ों में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के सभी मैच लीग कम नॉक आउट के आधार पर खेले जाएंगे।

पिछले वर्ष कोरोना की वजह से जेपी अत्रे टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था। लेकिन इस बार इस घरेलू टूर्नामेंट को आयोजित किया जा रहा है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोरोना बचाव नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। मैच सुबह 9 बजे शुरू होंगे और पीसीए पैनल, स्कोरर और अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे। यह टूर्नामेंट पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेला जाएगा।

विजेता टीम को दो लाख रुपये का नकद पुरस्कार और ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। उपविजेता टीम को एक लाख रुपये और ट्रॉफी मिलेगी। इसके अलावा प्रत्येक मैच के लिए मैन ऑफ द मैच और टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार भी दिया जाएगा। मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में यह दूसरी घरेलू सीरीज के मैच खेले जाएंगे। इससे पहले साल 2019 में रणजी के मैच इस स्टेडियम में खेले जा चुके हैं। वहीं टूर्नामेंट में यूटीसीए की टीम दूसरी बार हिस्सा ले रही है। मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है। ऐसे में इस स्टेडियम में गेंदबाजों के लिए काफी मदद मिलने की उम्मीद है।

यह टीमें ले रही है टूर्नामेंट में हिस्सा

पीसीसी, पीसीए कोल्ट्स, एमपीसीए, बड़ौदा, एचपीसीए, यूपीसीए, यूटीसीए, आरबीआइ मुंबई, ओएनजीसी दिल्ली, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, दिल्ली, सीएजी दिल्ली, इंडिया सीमेंट्स, एफसीआइ दिल्ली और मिनर्वा क्रिकेट अकादमी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.