डेराबस्सी में राजनीति का शिकार हो रही खस्ताहाल सड़कें, ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने सरकार से की मुरम्मत की अपील

नगर परिषद इन सडक़ों के निर्माण की कागजी प्रक्रिया पूरी कर चुकी है परंतु अधिकारी सत्ता के आगे लाचार हैं। नगर परिषद तथा स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण का मुद्दा उठा रहे ज्वाइंट ऐक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी ने यह अहम खुलासा किया है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:37 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 10:37 AM (IST)
डेराबस्सी में राजनीति का शिकार हो रही खस्ताहाल सड़कें, ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने सरकार से की मुरम्मत की अपील
डेराबस्सी में गुलाबगढ़ रोड़, सरकारी कालेज रोड़, तहसील रोड़ तथा बरवाला रोड़ की सड़क़ें बुरी तरह टूटी हुई हैं।

डेराबस्सी, जेएनएन। डेराबस्सी शहर में चारों तरफ टूटी हुई सड़कें राजनीति का शिकार हो रही हैं। यहां सड़कों पर जहां रोजाना 10 से 15 हजार लोगों का आवागमन होता है, वहीं यहां रहने वाले हजारों लोगों को इंतजार है कि कब परिषद के चुनाव आए और कब सरकार सड़क निर्माण के लिए पैसा जारी करे। नगर परिषद इन सडक़ों के निर्माण की कागजी प्रक्रिया पूरी कर चुकी है, परंतु अधिकारी सत्ता के आगे लाचार हैं। पिछले दो माह से नगर परिषद तथा स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण का मुद्दा उठा रहे ज्वाइंट ऐक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी ने यह अहम खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि डेराबस्सी में गुलाबगढ़ रोड़, सरकारी कालेज रोड़, तहसील रोड़ तथा बरवाला रोड़ की सड़क़ें बुरी तरह टूटी हुई हैं।

चौधरी ने बताया कि गुलाबगढ़ रोड़ पर प्रीत नगर समेत कई आवासीय कालोनियां तथा एक डेंटल कॉलेज हैं। इसी तरह कॉलेज रोड पर जहां रोजाना गवर्मेंट कालेज में सैकड़ों बच्चों जाना होता हैं, वहीं इस सड़क के साथ शक्ति नगर, कॉलेज कॉलोनी, बालाजी नगर समेत आधा दर्जन कालोनियां हैं और यह सड़क दंदराला, मुकंदपुर, मियांपुर, बिजनपुर, खेड़ी गुज्जरां समेत करीब एक दर्जन गांवों को जोड़ती है। इसी प्रकार तहसील रोड़ पर रोजाना सभी अधिकारी ओर अमलाला, चंडियाला, धनोनी, कारकोर, बरौली, डेरा जगाधरी आदि के लोग यहां से निकलते हैं। इसके बावजूद यह सडक़े दयनीय हालत में हैं। यहां आए दिन टूटी सडक़ों पर न केवल हादसे हो रहे हैं। बल्कि वाहन चालकों को भी नुकसान हो रहा है। पुलिस स्टेशन के बाहर काफी समय से बहुत गहरा व बड़ा नाला खुला पड़ा है। राष्ट्रीय राजमार्ग से अनाज मंडी की तरफ जाने वाले सडक़ ही हालत भी इतनी दयनीय है कि नगर परिषद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही है।

सुखदेव चौधरी के अनुसार नगर परिषद इन सडक़ों के निर्माण अथवा मरम्मत के लिए कागजी कार्रवाई पूरी कर चुकी है। सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा इसके लिए वित्तीय मंजूरी नही दी जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार परिषद चुनाव का इंतजार कर रही है। चुनाव में शहर वासियों पर प्रभाव बनाने के लिए जानबूझकर इन सडक़ों के निर्माण को लटकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाजरों लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तुरंत इन सड़कों का निर्माण किया जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी