मोहाली मेयर बनने के बाद जीती सिद्धू ने बताई अपनी प्लानिंग, इन कार्यों को पहले करेंगे पूरा

मोहाली के नए मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू।

मोहाली नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा हो चुका है। मोहाली के नए मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने पद ग्रहण करने के बाद दैनिक जागरण से खास बातचीत की। उन्होंने अपने कार्यकाल में किए जाने वाले कार्यों को लेकर अपनी योजना साझा की है।

Ankesh KumarMon, 12 Apr 2021 02:52 PM (IST)

मोहाली, [रोहित कुमार]। मोहाली नगर निगम की मेयर की कुर्सी कांग्रेस ने जीत ली है। अब मेयर की कुर्सी पर बैठने वाले अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने अपना आगामी प्लान भी बताया है। दैनिक जागरण से खास बातचीत में जीती सिद्धू ने कहा कि वे जनता के लिए काम करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के दौरान जो 34 सूत्री घोषणा पत्र जारी किया था, उसे पूरा करना मेरी प्राथमिकता होगा। शहर के हर वर्ग का दिल जीतने की कोशिश कंरूगा।

जीती सिद्धू ने कहा कि सरकार का स्पोट रहेगा। मोहाली शहर को पंजाब का नंबर एक शहर बनाया जा रहा है। अब जो काम चल रहे हैं उनमें ओर तेजी लाई जाएगी। चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने वादों में शहर के सभी बाजारों में जहां मुफ्त वाई-फाई उपलब्ध करवाने की बात कही थी। वहीं, नीड बेस्ड पॉलिसी, सिटी बस सर्विस, बेसहारा पशुओं से मुक्ति के लिए नई गोशाला, एक नए बस स्टैंड के निर्माण तक का दावा किया था। इसके अलावा इंडस्ट्री को कुशल श्रमिक देने के लिए भी विशेष योजना बनाई गई है।

जीती ने कहा कि साड्डा सपना-साड्डा विश्वास जिस नारे के साथ कांग्रेस मोहाली में चुनाव में उतरी थी। शहर का  मुकम्मल विकास किया जा रहा है। मोहाली के लोगों की लंबे समय से चली आ रही नीड बेस्ड पॉलिसी लागू करवाई जाएगी। कामर्शियल बूथ और बे-शॉप्स में पहली मंजिल के निर्माण की अनुमति दिलाई जाएगी। इसके साथ ही लोगों की सुविधा के लिए सिटी बस सर्विस या कोई अन्य विकल्प दिया जाएगा। नए बस स्टैंड का निर्माण एक उपयुक्त स्थान पर किया जाएगा, जिससे मोहाली शहर और पूरे पंजाब से यहां आने वाले लोगों को असुविधाओं से छुटकारा दिलाया जा सके। एक नया सिविल अस्पताल भी बनाया जाएगा और सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करने के अलावा, नए मॉडल स्कूल भी खोले जाएंगे। इसके अलावा सरकारी स्कूलों में किडरगार्टन/प्री-प्राइमरी कक्षा की सुविधाएं भी दी जाएंगी।

जीती ने कहा कि गमाडा के तहत स्पोर्ट्स स्टेडियमों को नगर निगम के दायरे में लाया जाएगा। इन स्पोर्ट्स स्टेडियमों की सभी सुविधाएं छोटे बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को मामूली शुल्क पर प्रदान की जाएंगी। बच्चों के लिए नए खेल मैदान भी स्थापित किए जाएंगे। मोहाली के फायर स्टेशन को अपग्रेड करने के साथ-साथ आवश्यकताओं के अनुसार नए फायर ब्रिगेड केंद्र स्थापित किए जाएंगे, ताकि शहर के हर नुक्कड़ पर आग बुझाने की सुविधा तुरंत उपलब्ध कराई जा सके।

क्राइम रोकने के लिए लगाए जाएंगे सीसीटीवी

उन्होंने कहा कि शहर में अपराध रोकने के लिए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इनसे यातायात को नियंत्रित करने में भी मदद मिलेगी। उद्योगपतियों को कुशल श्रमिक उपलब्ध कराने के लिए, मोहाली में एक अत्याधुनिक कौशल संस्थान, विकास संस्थान स्थापित किया जाएगा, जो युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाएगा। सडक़ों की रीकार्पेटिग नई तकनीक से की जाएगी, जिससे सडक़ों का स्तर एक जैसा रहे। 10.50 एकड़ भूमि पर एक नई गोशाला एक एनजीओ की ओर से स्थापित की जाएगी। यहां पर अलग से कुत्तों की देखभाल के लिए भी सुविधा प्रदान की जाएगी। शहर के कचरे और कचरे के निपटान के लिए उचित व्यवस्था की जाएगी, जिससे यहां के पर्यावरण को स्वच्छ और स्वस्थ रखा जा सके। उन्होंने कहा कि शहर को पालीथिन मुक्त बनाने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.