जैक का मोहाली प्रशासन को प्रस्ताव, अस्थायी कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन सेंटर बनाएं तो करेंगे मदद

कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों मे मोहाली जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। हालात यह हैं कि अब रोजाना नए मरीजों का आंकड़ा करीब एक हजार पहुंच रहा है। ऐसे में ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) ने मोहाली जिला प्रशासन की मदद की पेशकश की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:41 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 03:41 PM (IST)
जैक का मोहाली प्रशासन को प्रस्ताव, अस्थायी कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन सेंटर बनाएं तो करेंगे मदद
ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने की अस्थायी कोविड अस्पताल बनाने में जिला प्रशासन की मदद की पेशकश।

जीरकपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों मे मोहाली जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। हालात यह हैं कि अब रोजाना नए मरीजों का आंकड़ा करीब एक हजार पहुंच रहा है। वहीं कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा भी दिन प्रति दिन बढ़ रहा है। इसके बीच ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) ने मोहाली जिला प्रशासन की मदद करते हुए अस्थायी कोविड अस्पताल बनाने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने में सहयोग की पेशकश की है। जैक प्रधान सुखदेव चौधरी ने कहा कि जैक आरडब्ल्यूए द्वारा पहले भी जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है।

उन्होंने मोहाली के सिविल सर्जन और जिला उपायुक्त को लिखे पत्र में कहा कि जीरकपुर के निकट पीरमुछल्ला में तीन शोरूम ऐसे हैं जहां 40 से 50 तक बेड लग सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र ढकोली अस्पताल के अंतर्गत आता है। यहां पहले से ही बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

ऐसे में जैक प्रतिनिधियों द्वारा स्वेच्छा से अपने क्षेत्र प्रशासन को देने का फैसला लिया गया है ताकि कोरोना मरीजों के लिए इनका उचित इस्तेमाल हो सके। इसके अलावा उनके पास ऐसे स्थान भी उपलब्ध हैं जहां आक्सीजन प्लांट लगाया जा सकता है। जैक प्रधान ने कहा कि अगर प्रशासन उनके द्वारा तय किए गए स्थानों पर अस्थाई कोविड अस्पताल बनाता है तो वह यहां आने वाले रोगियों को रहने व खाने आदि का प्रबंध भी जैक द्वारा करने के लिए तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी