चंडीगढ़ के नए डीजीपी होंगे प्रवीर रंजन, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश

आइपीएस अफसर प्रवीर रंजन को यूनियन टेर्रिटरी का नया डीजीपी बनाया गया है। वह अभी तक दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर के तौर पर तैनात थे। उनका स्थानांतरण करके उन्हें डीजीपी चडीगढ़ के तौर पर नहीं जिम्मेदारी सौंपी गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:54 PM (IST)
चंडीगढ़ के नए डीजीपी होंगे प्रवीर रंजन, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश
आईपीएस अफसर प्रवीर रंजन अब चंडीगढ़ के नए डीजीपी होंगे। फोटो एएनआइ।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चंडीगढ़ के नए डीजीपी के तौर पर प्रवीर रंजन को नियुक्त किया है। नियुक्ति को लेकर बुधवार को आदेश जारी कर दिए गए। एजीएमयूटी काडर 1993 बैच के आइपीएस अफसर परवीर रंजन अब तक दिल्ली में स्पेशल पुलिस कमिश्नर थे। फिलहाल, चंडीगढ़ में तैनात डीजीपी संजय बेनीवाल की नई पोस्टिंग के आदेश पेंडिंग रखे गए हैं। गृह मंत्रालय संजय बेनीवाल की नई पोस्टिंग के अलग से आदेश जारी करेगा।

चंडीगढ़ नियुक्त हुए नए डीजीपी परवीर रंजन दिल्ली पुलिस के विशेष कमिश्नर के पद पर तैनात थे। एजीएमयूटी कैडर 1993 बैच के आइपीएस परवीर रंजन दिल्ली दंगें में गठित एसआइटी के चीफ थे। वहीं, तत्कालीन डीजीपी संजय बेनीवाल को तीन साल के कार्यकाल के बाद वापस दिल्ली बुला लिया गया है। डीजीपी संजय बेनीवाल जून 2018 से चंडीगढ़ के डीजीपी थे। कार्यकाल के दौरान शहर के अलग-अलग जगहों पर ई–बीट सिस्टम, कंट्रोल रूम हेडक्वार्टर समेत अन्य कार्यों में उनका श्रेय है।

chat bot
आपका साथी