कोकीन रिकवरी मामला : चंडीगढ़ से ऑस्ट्रेलिया एक क्विंटल सामान किया था कोरियर, कोकीन की मात्रा पर जांच

कोकीन की मात्रा तीन किलो में ज्यादा सामने आ रही है। इस मामले में पुलिस विभाग की तरफ से कोरियर कंपनी को समन करके सिडनी भेजे एक क्विंटल से ज्यादा सामान की एक-एक लिस्ट जमा करने के समिट करने के निर्देश दिए है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:50 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:50 AM (IST)
कोकीन रिकवरी मामला : चंडीगढ़ से ऑस्ट्रेलिया एक क्विंटल सामान किया था कोरियर, कोकीन की मात्रा पर जांच
चंडीगढ़ में पकड़े गए पार्सल में कोकीन की मात्रा की जांच करने में जुटी पुलिस।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में 100 करोड़ कीमत की कोकीन सहित गिरफ्तार तस्कर अशफाक की मदद से एक साथी ने पहले भी सेक्टर-22 के कोरियर कंपनी से एक क्विंटल 800 ग्राम सामान ऑस्ट्रेलिया भेजा था। गिरफ्तारी के 40 दिन पहले भारतीय मूल के टॉमी सागर को भेजे सामान में कोकीन की मात्रा पता करने में पुलिस लगी है। हालांकि कोकीन की मात्रा भी तीन किलो में ज्यादा सामने आ रही है। इस मामले में पुलिस विभाग की तरफ से कोरियर कंपनी को समन करके सिडनी भेजे एक क्विंटल से ज्यादा सामान की एक-एक लिस्ट जमा करने के समिट करने के निर्देश दिए है।

सेक्टर-31 थाना पुलिस ने तस्कर चेन्नई निवासी तस्कर अशफाक को इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित वर्ल्ड वाइट प्राइवेट लिमिटेड कोरियर से 10 किलो कोकीन सहित गिरफ्तार किया था। कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मिलने के बाद पूछताछ में आरोपित ने बताया कि 40 दिन पहले सेक्टर-22 स्थित कोरियर कंपनी से अॉस्ट्रेलिया के सिडनी में मेडिकेटेड सामान के बीच नशीला पदार्थ कोरियर किया था। हालांकि, उसने कोकीन की मात्रा के बारे में जानकारी होने से मना कर रहा है। अब कोरियर कंपनी से डिटेल्स मिलने के बाद पुलिस कोकीन की मात्रा की पुष्टि करेगी।

तस्कर के साथी विजय ने सेक्टर-22 से किया था कोरियर

तस्कर अशफाक ने बताया कि सेक्टर-22 से कोरियर सिडनी में भारतीय मूल के टॉमी सागर को भेजा गया था। उस मामले वह साथी विजय का सहयोगी था। कोरियर के सभी दस्तावेज सहित टर्म एंड कंडिशन विजय ने पूरा किया था। जिसकी वजह से उसे कोरियर में रखे सामान के बारे में ज्यादा जानकारी नही है। पुलिस का दावा है कि कोरियर कंपनी से सामान के लिस्ट मिलने पर मात्रा की जानकारी भी लग जाएगी।

चेन्नई रवाना हुई पुलिस टीम, दो साथी सहित मुख्य सरगना की तलाश

चेन्नई से ट्रेन के माध्यम कोरियर करने के बाद चंडीगढ़ में तस्कर कोकीन रिसीव कर लेते थे। जिसके बाद आरोपित कोकीन को ऑस्ट्रेलिया के लिए अलग-अलग कोरियर कंपनी से भेजते थे। अब सेक्टर-31 थाना पुलिस की एक स्पेशल टीम चेन्नई में अशफाक के साथी विजय सहित दूसरे गुर्गे की तलाश में निकल चुकी है। पुलिस को चेन्नई से कोकीन भेजने वाले मुख्य सरगना की भी तलाश है। जिसके लिए चेन्नई पुलिस से संपर्क बना हुआ है।

यह भी पढ़ें-  RL Bhatia Passed Away: 1984 के सिख दंगों में जीत दर्ज कर बचाई थी कांग्रेस की साख, बाद में नवजोत सिंह सिद्धू से खाई मात

यह भी पढ़ें- Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी