आत्मसंयम के साथ हराया कोरोना, नॉर्मल लाइफस्टाइल में लौटे चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय फुटबालर और सलेक्टर संजीव

चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय फुटबालर संजीव कुमार कोरोना से ठीक होने के बाद दोबारा से खुद के काम को शुरू कर चुके हैं। संजीव ने बताया कि पहले मेरी पत्नी को कोरोना हुआ था। आइसोलेशन खत्म होने के बाद टेस्ट कराया तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव व मेरी पाजिटिव आ गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:00 PM (IST)
आत्मसंयम के साथ हराया कोरोना, नॉर्मल लाइफस्टाइल में लौटे चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय फुटबालर और सलेक्टर संजीव
कोरोना को हराने वाले चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय फुटबालर और सलेक्टर संजीव।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए जरूरी है कि आपका खुद पर आत्म संयम हो। यदि आप खुद को हर स्थिति में संभाल सकते है तो निश्चित तौर पर आप जीत सकते है। इसी सोच के साथ मैंने कोरोना को हराया है। यह कहना है अंतरराष्ट्रीय फुटबालर और सलेक्टर संजीव कुमार का। संजीव कुमार कोरोना से ठीक होने के बाद दोबारा से खुद के काम को शुरू कर चुके है। संजीव ने बताया कि मेरे से पहले मेरी पत्नी को कोरोना हुआ था। उसका इलाज और आइसोलेशन समय पूरा होने के समय मैंने उसका और खुद का टेस्ट करवाया जिसमें वह नेगेटिव आ गई लेकिन मैं पॉजिटिव हो चुका था। जैसे ही मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो थोड़ी चिंता हुई क्योंकि मैं पहले से ही 15 दिनों से घर बैठा था। मैं खिलाड़ी होने के साथ वर्तमान में फुटबाल टीम का स्लेक्टर और कोच भी हूं। ऐसे में मेरे लिए दोबारा 15 दिनों के लिए घर बैठना सबसे ज्यादा मुश्किल था। मेरा काम बहुत ज्यादा बाधित हो रहा था, लेकिन उस समय मेरे पास कोई दूसरा रास्ता भी नहीं था।

बेहतर होने की उम्मीद और आत्मविश्वास ने हराया कोरोना

संजीव ने बताया कि आने वाला कल बेहतर हो इसकी हर कोई उम्मीद करता है। यही उम्मीद मुझे भी थी लेकिन मैंने उम्मीद के साथ खुद के आत्मविश्वास काे मजबूत किया। मुझे पता था यदि मैं खुद को संभाल पाया तो मानसिक रूप से परेशान नहीं होऊंगा और जल्दी ठीक हो पाऊंगा। दूसरा मुझे खुद के काम पर जाने की जल्दी थी। इसलिए मैंने सिर्फ भगवान का नाम लेकर संगीत सुना। इसके साथ ही मैंने आने वाले समय में खिलाड़ियों के लिए क्या-क्या बेहतर हो सकता है इस पर विचार किया। संसार के कई देशों में फुटबाल खेला जाता है, मैंने आइसोलेशन के समय में फुटबाल पर हुए रिव्यू को पढ़ा और समझा ताकि उसे मैं खुद की एकेडमी में सुधार सकूं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी