यात्रीगण कृपया ध्यान दें... कालका-चंडीगढ़ शताब्दी सहित एक दर्जन ट्रेनें रद, देखें लिस्ट

Indian Railways Canceled Train LIST चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए जाने वाली शताब्दी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इशकी मुख्य वजह दिल्ली में फैल रहा कोरोना संक्रमण है। ऐसे में रेलवे बोर्ड ने शताब्दी एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:53 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:53 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... कालका-चंडीगढ़ शताब्दी सहित एक दर्जन ट्रेनें रद, देखें लिस्ट
कालका-चंडीगढ़ शताब्दी सहित एक दर्जन ट्रेनें रद।

चंडीगढ़, जेएनएन। Indian Railways Canceled Train LIST: दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर शताब्दी ट्रेनों की यात्री संख्या पर भी देखने को मिला है। स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से तीन शताब्दी ट्रेनों का संचालन होता था।

इनमें दो शताब्दी ट्रेनें कालका से नई दिल्ली को चलती थी। जबकि एक शताब्दी ट्रेन चंडीगढ़ से नई दिल्ली जाती थी, लेकिन इन ट्रेनों यात्रियों की संख्या कम रह रही थी, जिसके कारण रेलवे बोर्ड ने 9 मई से शताब्दी एक्सप्रेस सहित तकरीबन एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को अगले आदेश तक कैंसिल कर दी गई है। जिसमें कालका से वाया चंडीगढ़ दिल्ली जाने वाली शताब्दी को भी रद्द किया गया है। 

यूपी बिहार जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट बढ़ी

कई राज्यों में  लॉकडाउन लगने के बाद लोगों ने पलायन शुरू कर दिया है। यूपी -बिहार जाने वाली ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लगातार बढ़ती जा रही है। यूपी बिहार के लिए चंडीगढ़ से सिर्फ तीन ट्रेनों का संचालन ट्राईसिटी में यूपी बिहार के पांच लाख से ज्यादा लोग रहते हैं, बावजूद इसके चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से इन दोनों राज्यों को मात्र तीन ट्रेनें चल रही हैं। इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है  । स्टेशन पर टिकट बुकिंग करने वाले ज्यादातर लोगों ने बताया कि बच्चों के स्कूल भी बंद हैं, अगले महीने परिवार में शादी है। ऐसे में वह नहीं चाहते हैं कि वह पिछले साल की तरह लॉकडाउन में परिवार के साथ फंस जाएं।

9 मई से कैंसिल ट्रेन इस प्रकार -02005-06 कालका-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस -02011-12 कालका-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस -02045-46 चंडीगढ़-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस -02057-58 ऊना हिमाचल-दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस -04505-06 रेल मोटर कालका-शिमला ट्रेन -04515-16 कालका-शिमला फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन -04639-40 मोहाली-फिरोजपुर स्पेशल एक्सप्रेस

chat bot
आपका साथी