पेशेवर मुक्केबाजी में पहली बार 29 फरवरी काे न्यूजीलैंड में भिड़ेंगे भारत-पाक Chandigarh News

भारतीय सेना में सेवा दे रहे 26 वर्षीय पेशेवर बॉक्सर सुरेश कुमार 29 फरवरी 2020 को ऑकलैंड न्यूजीलैंड में दी फाइट टू यूनाइट नामक मुकाबला में पाकिस्तान के बॉक्सर मोहम्मद बिलाल से भिड़ेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:19 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:19 AM (IST)
पेशेवर मुक्केबाजी में पहली बार 29 फरवरी काे न्यूजीलैंड में भिड़ेंगे भारत-पाक Chandigarh News
पेशेवर मुक्केबाजी में पहली बार 29 फरवरी काे न्यूजीलैंड में भिड़ेंगे भारत-पाक Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। हिसार के प्रोफेशनल बॉक्सर सुरेश कुमार पाकिस्तानी बॉक्सर मोहम्मद बिलाल के खिलाफ मुकाबले को लेकरउत्साहित है, क्योंकि यह पहली बार है जब दोनों देशों के बॉक्सर एक-दूसरे से भिड़ेंगे। भारतीय सेना में सेवा दे रहे 26-वर्षीय पेशेवर बॉक्सर सुरेश कुमार 29 फरवरी, 2020 को ऑकलैंड, न्यूजीलैंड में दी फाइट टू यूनाइट नामक मुकाबला में पाकिस्तान के बॉक्सर मोहम्मद बिलाल से भिड़ेंगे। इसके बाद सुरेश का सामना ईरानी मुक्केबाज खाशैर घासेमी से 15 दिसंबर को थाईलैंड के पटाया में होगा।

लगातार तीन जीत का है रिकार्ड

सुरेश कुमार पिछले 11 साल से बॉक्सिंग कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने प्रोफेशनल बॉक्सिंग वर्ष 2018 से शुरू की। उन्होंने हिसार में रहते हुए ही बॉक्सिंग शुरू की थी। बॉक्सिंग में अब तक वो राष्ट्रीय पदक जीत चुके हैं। सेना में भर्ती होने के बाद भी उन्होंने बॉक्सिंग को नहीं छोड़ा और अभ्यास जारी रखा। सुरेश कुमार का पेशेवर Boxing के करियर में लगातार 3 जीत दर्ज कर चुके हैं।

भारतीय बॉक्सर और पहलवान कर रहे अच्छा प्रर्दशन

सुरेश कुमार ने बताया कि इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय बॉक्सर और पहलवान बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। आज भारतीय बॉक्सर और पहलवान को बेहतरीन खिलाडिय़ों के रूप में जाना जाता है। बॉक्सर और पहलवान ओलंपिक में भी अपना जलवा दिखा कर कई मेडल जीत चुके है। उनके इस प्रदर्शन से नए आ रहे युवा खिलाडिय़ों को भी अच्छा प्रदर्शन करने की प्ररेणा मिलती रहती है। उम्मीद है कि भविष्य में भारतीय बॉक्सर और पहलवानों का जलवा पूरी दुनिया में होगा।

विजेंदर सिंह ने भी सिखाए गुर

सुरेश कुमार ने बताया कि आने वाले मुकाबले को लेकर वो एक बार बॉक्सर विजेंदर सिंह से भी मिल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने विजेंदर से बॉक्सिंग के कई गुर भी सीखे। इसके अलावा सुरेश ने बॉक्सिंग को लेकर ले. कर्नल सूर्यकांत खंडेलवाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने सेना में भर्ती होने के बाद लेफ्टीनेंट कर्नल सूर्यकांत खंडेलवाल ने उसे बॉक्सिंग जारी रखने के लिए प्रेरित किया था, जिसके चलते वो आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी