Chandigarh Corona Vaccination: चंडीगढ़ में बुजुर्गो की बढ़ी संख्या, डिस्पेंसरी में भी बनेंगे वैक्सीनेशन सेंटर

सीनियर सिटीजन को कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद से ही बुजुर्गो की संख्या रोजाना बढ़ रही है। आए दिन बड़ी संख्या में बुजुर्ग टीकाकरण कराने वैक्सीन सेंटर पहुंच रहे हैं। प्रशासन बढ़ती संख्या को देखते हुए वैक्सीन सेंटर बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

By Edited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:59 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:59 AM (IST)
Chandigarh Corona Vaccination: चंडीगढ़ में बुजुर्गो की बढ़ी संख्या, डिस्पेंसरी में भी बनेंगे वैक्सीनेशन सेंटर
सीनियर सिटीजन को कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद से ही बुजुर्गो की संख्या रोजाना बढ़ रही है।

चंडीगढ़, जेएनएन।  सीनियर सिटीजन को कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद से ही बुजुर्गो की संख्या रोजाना बढ़ रही है। आए दिन बड़ी संख्या में बुजुर्ग टीकाकरण कराने वैक्सीन सेंटर पहुंच रहे हैं। प्रशासन बढ़ती संख्या को देखते हुए वैक्सीन सेंटर बढ़ाने पर विचार कर रहा है। सेक्टरों की जिन डिस्पेंसरी में टीकाकरण शुरू नहीं हुआ है। उनमें भी शुरू किया जाएगा। हेल्थ डिपार्टमेंट इसके लिए तैयारी कर रहा है। शनिवार को 1615 सीनियर सिटीजन ने वैक्सीन लगवाई।

जबकि 45-60 वर्ष के लोगों में 179 ने वैक्सीन लगवाई। सभी कैटेगरी में कुल 2731 का टीकाकरण शनिवार को हुआ। बुजुर्गों की संख्या बढ़ने से वे¨टग काफी लंबी हो रही है। जिसे कम करने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएगा। जिससे लोगों को घर के नजदीक ही कम से कम समय में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध हो सके। कई नए प्राइवेट हॉस्पिटल को भी वैक्सीनेशन की मंजूरी दी जाएगी। बुजुर्गो के हौसले ने दी वैक्सीनेशन को रफ्तार पहले हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वॉरियर्स बार-बार बुलाने के बाद भी वैक्सीन लगवाने नहीं आते थे।

काउंसि¨लग के बाद भी वह कोई बहाना बनाकर नहीं आते थे। लेकिन अब बुजुर्गो की नीडरता और जोश ने वैक्सीनेशन को रफ्तार दे दी है। उनके साहस ने हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को भी वैक्सीन लगवाने के लिए हौसला दिया है। जिससे उनकी संख्या भी वैक्सीनेशन सेंटर पर बढ़ रही है। शनिवार को 341 हेल्थ केयर वर्कर्स और 496 फ्रंटलाइन वॉरियर्स ने टीका लगवाया। कुल वैक्सीन लगी 2731 हेल्थ केयर वर्कर्स फ‌र्स्ट डोज सेकेंड डोज 173 268 अभी तक 12122 3023 फ्रंटलाइन वॉरियर्स फ‌र्स्ट डोज सेकेंड डोज 440 56 अभी तक 11801 117 45-59 वर्ष गंभीर बीमारी से ग्रस्त 179 60 वर्ष से ऊपर सीनियर सिटीजन 1615

chat bot
आपका साथी