चंडीगढ़ में बढ़ा संक्रमण; जिम 30 तक बंद, स्पोर्ट्स डायरेक्टर बोले- अभी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स नहीं करेंगे बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। अभी यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने इसको लेकर कोई नई गाइडलाइंस जारी नहीं की है बावजूद इसके शहर के स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों में कोचिंग के लिए खिलाड़ियों की संख्या में काफी कमी आई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:55 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:55 PM (IST)
चंडीगढ़ में बढ़ा संक्रमण; जिम 30 तक बंद, स्पोर्ट्स डायरेक्टर बोले- अभी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स नहीं करेंगे बंद
चंडीगढ़ में बढ़ा संक्रमण; जिम 30 तक बंद, स्पोर्ट्स डायरेक्टर बोले- अभी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स नहीं करेंगे बंद

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। अभी यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने इसको लेकर कोई नई गाइडलाइंस जारी नहीं की है, बावजूद इसके शहर के स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों में कोचिंग के लिए खिलाड़ियों की संख्या में काफी कमी आई है।

स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के डायरेक्टर तेजदीप सिंह सैनी ने बताया कि अभी शहर के तमाम खेल संस्थानों के लिए डिपार्टमेंट की तरफ से खास गाइडलाइंस जारी की गई हैं। इन्हीं गाइडलाइंस के आधार पर खिलाड़ियों को कोचिंग दी जा रही है। अभी केंद्र या प्रशासन की तरफ से किसी तरह की कोई निर्देश उन्हें नहीं मिले हैं, जैसे ही कोविड सुरक्षा से संबंधित कोई दिशा निर्देश केंद्र सरकार की तरफ से जारी होता है, तुरंत उनकी पालना की जाएगी। फिलहाल 30 अप्रैल तक शहर के जिम बंद कर दिए है।

अभी नहीं खुलेंगे स्विमिंग पूल

जिला खेल अधिकारी कृष्ण लाल ने बताया कि अभी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन स्विमिंग पूल को अभी ओपन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्विमिंग पूल की साफ सफाई का काम लगभग पूरा हो चुका है, इन स्विमिंग पूलों में पानी भरने में 10 से 15 दिन लगते हैं, ऐसे में अभी इनमें पानी नहीं भरा जा रहा है। भविष्य में इन स्विमिंग पूलों को भी ऑल वेदर स्विमिंग की पूल की तरह खास गाइडलाइंस जारी करके ही ओपन किया जाएगा।

डिपार्टमेंट की तरफ से यह हैं गाइडलाइंस

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अभी भी अपने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स केवल उन खिलाड़ियों के लिए खोलें, जोकि सीनियर कैटेगरी में खेलते हैं। इन सभी स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों में 10 साल से छोटे खिलाड़ियों की एंट्री नहीं दी जा रही है। इसके अलावा मास्टर्स एथलीट्स के लिए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पीछे लॉकडाउन के बाद से ही बंद है। सभी खिलाड़ियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों में एंट्री दी जाती है।

chat bot
आपका साथी