पंचकूला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली

ताकि अधिकतम पात्र परिवारों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:07 PM (IST)
पंचकूला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली
पंचकूला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली

जासं, पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) श्रेणी के तहत लाभार्थी के रूप में पात्रता के लिए पारिवारिक आय की सीमा एक लाख 20 हजार रुपये वार्षिक से बढ़ाकर 1 लाख 80 हजार रुपये कर दी है, ताकि अधिकतम पात्र परिवारों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। प्रदेश में ऐसे परिवारों का सर्वेक्षण किया जा रहा है और यह जल्द ही पूरा हो जाएगा।

मनोहर लाल पंचकूला में गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण करने के बाद परेड की सलामी ली। साथ ही उत्तम कार्य करने वालों को सम्मानित किया। मनोहर ला ने कहा कि राज्य में उन परिवारों, जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम है, के लिए अप्रैल महीने से एक योजना लागू की जाएगी। इसके तहत यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा कि ऐसे परिवारों को कम से कम एक लाख रुपये प्रतिवर्ष की आय अवश्य हो। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में 48,000 नए उद्योग स्थापित हुए, जिनमें 5 लाख युवाओं को रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य के 21 जिलों में औद्योगिक क्लस्टर स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल, पंचकूला के उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, डीजीपी क्राइम मोहम्मद अकील, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, डीआइजी ला एंड आर्डर राकेश आर्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी