चंडीगढ़ में पाबंदियों के दौरान बढ़ा साइकिल का क्रेज, महंगी साइकिल की चोरियां भी बढ़ी, गैंग सक्रिय

सिटी ब्यूटीफुल में लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जिम योग सेंटर बंद होने और पार्क में सैर करने को लेकर पाबंदियां लगने के बाद साइकिल का क्रेज तेजी से बढ़ा है। वहीं शहर में महंगी साइकिल चोरी की वारदातों में भी बढ़ोतरी हुई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:37 AM (IST)
चंडीगढ़ में पाबंदियों के दौरान बढ़ा साइकिल का क्रेज, महंगी साइकिल की चोरियां भी बढ़ी, गैंग सक्रिय
चंडीगढ़ में बढ़ी महंगी साइकिल चोरी की घटनाएं।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। सिटी ब्यूटीफुल में लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जिम, योग सेंटर बंद होने और पार्क में सैर करने को लेकर पाबंदियां लगने के बाद साइकिल का क्रेज तेजी से बढ़ा है। हालांकि पहले भी साइकिल की डिमांड थी। पिछले साल से साइकिल की डिमांड तेजी से बढ़ी है।

इसके साथ चोर भी महंगी साइकिल पर हाथ साफ लगे हैं। सक्रिय गैंग साइकिल चोरी की वारदात को लगातार अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। खई मामलों में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार भी किया है, जिनसे महंगी साइकिलें बरामद भी हुई हैं।  

सुखना लेक, गोल्फ क्लब और पार्किंग चोरी का केंद्र

साइकिल चोर गैंग के सदस्य सुखना लेक, गोल्फ क्लब, पार्किंग एरिया में खड़ी साइकिल चोरी कर भाग जाते हैं। इस दौरान आरोपित लॉक भी काटकर वारदात को अंजाम देते हैं। रोजाना औसतन दो से तीन साइकिलें चोरी होती हैं। सेक्टर-56 में लोहे की ग्रिल के साथ लॉक से बांधी साइकिल को चोरी करने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान सेक्टर-38 वेस्ट के डड्डूमाजरा में रहने वाले अंकुश के तौर पर हुई। आरोपित को जिला अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। शिकायतकर्ता जसबीर सिंह ने बताया कि वह सेक्टर-56 स्थित पलसोरा में परिवार के साथ रहते है। लॉकडाउन में हीरो ब्रांड की नई साइकिल खरीदी थी। साइकिल को घर के साथ लगे लोहे की ग्रिल से लॉक कर रखा जाता था। मंगलवार देर रात आरोपित ग्रिल काटकर साइकिल चोरी कर भाग गए। शिकायत मिलने पर पलसोरा चौकी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपित को ट्रैस कर दबोच लिया। आरोपित से साइकिल भी रिकवर हो गई है।

चार साइकिलें हुई थी चोरी

जनवरी 2021 में साइकिल चोरों ने सेक्टर-39 पुलिस स्टेशन के इलाके में आतंक मचा रखा हैं। चोर यहां गश्त करने वाली पुलिस को चकमा देकर चार साइकिलें चोरी कर फरार हो गए, लेकिन पुलिस को भनक तक नही लगी। एक साइकिल सेक्टर-41 और 3 साइकिलें सेक्टर-37 से चोरी हुई। सेक्टर-39 थाना पुलिस ने साइकिल चोरी की चार एफआईआर दर्ज की हैं।

chat bot
आपका साथी