सुबह फूड अफसरों ने की चेकिंग, दोपहर को खाने में निकला कीड़ा

पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स सेंटर पर बनी खाने की दुकानों पर सुबह 11 बजे फूड एंड सप्लाई की टीम ने विजिट किया और दुकानों को पौष्टिक खाना बनाने के लिए ओके सर्टिफिकेट भी दे दिया।

By Edited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 10:31 AM (IST)
सुबह फूड अफसरों ने की चेकिंग, दोपहर को खाने में निकला कीड़ा
सुबह फूड अफसरों ने की चेकिंग, दोपहर को खाने में निकला कीड़ा

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स सेंटर पर बनी खाने की दुकानों पर सुबह 11 बजे फूड एंड सप्लाई की टीम ने विजिट किया और दुकानों को पौष्टिक खाना बनाने के लिए 'ओके' सर्टिफिकेट भी दे दिया। वहीं तीन घंटे बाद ही एक शख्स के खाने में कीड़ा निकल आया। यह देख उन्होंने दुकानदार से शिकायत दी तो वह माफी मांगने के बजाय उल्टा उसे ही नसीहत देने लग गया। इस पर उपभोक्ता भड़क गया और वहां पुलिस बुला दी। साथ ही मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी है। वहीं सोचने वाली बात यह है कि फूड विभाग ने ऐसे कैसे चेकिंग की कि उन्हें कभी स्टूडेंट्स सेंटर के खाने में कोई कमी नजर नहीं आई, जबकि यहां आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं।

मामले के अनुसार हरीश गुलाटी ने दोपहर 3 बजे स्टूडेंट्स सेंटर पर स्थित एक दुकान से वेज खाने की थाली ली। अभी उन्होंने खाना शुरू ही किया था कि उन्हें मिक्स वेजिटेबल में कीड़ा मिला। इस पर उन्होंने दुकानदार से शिकायत की, लेकिन दुकानदार ने माफी मांगने या संतोषजनक जवाब देने के बजाय उल्टा उन्हें ही नसीहत दे डाली। इस पर गुलाटी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राहक से लिखित में शिकायत ले ली है। यह पहली बार नहीं जब खाने में कीड़ा मिला हो। इससे पहले भी कई बार खाने में कीड़े मिलते रहे हैं और पीयू प्रशासन सिर्फ दुकान मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्हें केवल चेतावनी देकर ड्यूटी पूरी कर लेता है। वहीं पुलिस दोनों पक्षों में समझौते की बात कह रही है, लेकिन शिकायतकर्ता ने इससे इन्कार किया है।  

रोजाना सैकड़ों लोग खाते हैं यहां खाना

स्टूडेंट्स सेंटर पर बनी दुकानों में रोजाना सैकड़ों स्टूडेंट्स के अलावा बाहरी लोग भी खाना खाने आते हैं। यहां पर चपाती के अलावा चावल, दाल और मिक्स वेजिटेबल मिलती है। इसके अलावा चाय, कॉफी, जूस और चायनीज फूड के भी यहां कार्नर हैं। यहां आए दिन खाने में कुछ न कुछ मिलता रहता है। लेकिन, आज तक किसी दुकानदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

नहीं मिली कोई शिकायत

पंजाब यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो. इम्मैनुअल नाहर का कहना है कि हमें किसी ने कोई शिकायत नहीं दी है। यदि हमारे पास शिकायत आती तो जरूर इस पर कार्रवाई करते। यदि पुलिस को शिकायत की गई है तो अब कानूनी प्रक्रिया से ही पूरी कार्रवाई होगी।  

chat bot
आपका साथी